बीजेपी का पोस्टर किसान सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठा


नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों का आंदोलन जारी है. इस बीच बीजेपी ने एक पोस्टर जारी करके बताया था कि पंजाब में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से किसान खुश हैं. खास बात है कि इस पोस्टर में एक खुशहाल किसान की तस्वीर भी लगाई गई थी, उसका नाम है हरप्रीत सिंह. 

पंजाब बीजेपी ने जिस हरप्रीत सिंह का पोस्टर बतौर खुशहाल किसान पेश किया, वो सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के विरोध में धरना दे रहा है. हरप्रीत सिंह के पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया में खूब बवाल मचा. इसके बाद पंजाब बीजेपी ने पोस्टर को अपने फेसबुक पेज से डिलीट कर दिया है.

हरप्रीत सिंह की मानें तो पंजाब बीजेपी ने उनकी 6-7 साल पुरानी तस्वीर का इस्तेमाल अपने पोस्टर में किया. उनका कहना है कि मुझसे बिना परमिशन लिए बीजेपी ने मेरी फोटो का इस्तेमाल किया, जबकि मैं सिंघु बॉर्डर पर डटा हुआ हूं और नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा हूं.

हरप्रीत सिंह ने कहा कि कोई भी किसान नए कृषि कानूनों से खुश नहीं है. बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार कभी भी सिंघु बॉर्डर पर नहीं आई और न ही यह जानने की कोशिश की क्यों किसान इन कानूनों के विरोध में हैं. किसान नए कृषि कानूनों को सिरे से खारिज कर रहे हैं और उनका गुस्सा बढ़ता जा रहा है.

पंजाब के होशियारपुर जिले के रहने वाले हरप्रीत सिंह ने कहा कि सरकार भले कह रही है कि ये कानून किसानों के फायदे में हैं, लेकिन हम जानते हैं कि यह नुकसान का सौदा है. हम वापस तभी जाएंगे, जब तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया जाएगा. 

हरप्रीत सिंह के फोटो के इस्तेमाल पर पंजाब बीजेपी चीफ अश्विनी शर्मा ने कहा कि मुझे भी यह जानकारी मिली है, मैं चेक करके बताऊंगा.


ADVERTISEMENT


Post a Comment

Previous Post Next Post