SBI खाताधारकों के लिए अच्छी खबर, डेबिट कार्ड पर मिल रही EMI सुविधा, कर सकते हैं ऑनलाइन शॉपिंग


स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के खाताधारकों के लिए अच्छी खबर है। इस त्योहारी मौसम में आपको अपनी खरीदारी के लिए बैंक बैलेंस देखने की जरूरत नहीं है। एसबीआई अपने खाताधारकों को जारी किए गए डेबिट कार्ड (Debit Card) अब ईएमआई (EMI) सुविधा के साथ दिए जा रहे हैं। इसका फायदा उन ग्राहकों को होगा जो होम अप्लायंसेज (Home Appliances) या ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) करना चाहते हैं। ग्राहक अपनी खरीदारी को तुरंत किस्तों में बदल सकते हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया खाताधारकों को दिए जाने वाले डेबिट कार्ड में प्री अप्रूव्ड (Pre approved) ईएमआई सुविधा दे रहा है। आपको यह सुविधा अगर नहीं मिल रही है तो आप इसकी जानकारी बैंक से ले सकते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि कुछ डेबिट कार्ड्स में ये सुविधा उपलब्ध न हो। 

जानकारों के मुताबिक, एसबीआई ने अपने चुंनिदा ग्राहकों के लिए प्री अप्रूव्ड ईएमआई की सुविधा ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी दी है। ग्राहक फ्लिपकार्ट और अमेजन में ये सुविधा ले सकते हैं।

कोरोना वायरस संकट के बीच आने वाले इस त्योहारी सीजन में ग्राहकों को खुशियां मनाने के मौके प्रदान करने के लिए SBI अपने खुदरा ग्राहकों के लिए कई सारे स्पेशल ऑफर्स लेकर आया है। इन ऑफर्स का फायदा उठाकर ग्राहक इस त्योहार अपने घर में खुशियां बिखेर सकते हैं। बैंक ने योनो (YONO) एप के जरिए कार लोन, गोल्ड लोन और पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने वाले सभी ग्राहकों के लिए प्रोसेसिंग फीस में 100 फीसद छूट की घोषणा की है। एसबीआई गोल्ड लोन (Gold Loan) ग्राहकों के लिए भी स्पेशल ऑफर लेकर आया है। इसमें 7.5 फीसद की न्यूनतम ब्याज दर पर 36 महीने तक का लचीला पुनर्भुगतान विकल्प पा सकते हैं। इसके अलावा बैंक 9.6 फीसद की कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन (personal loan) की भी पेशकश कर रहा है।


ADVERTISEMENT