West Bengal : कमरे से वृद्ध भाई-बहन का सड़ा- गला शव बरामद, पास में बैठी मिली छोटी बहन


कोलकाता में रॉबिंसन स्ट्रीट की घटना आज भी लोगों को याद है। ठीक इसी तरह की एक घटना हावड़ा के बेलूड़ थाना अंतर्गत लाला बाबू शायर रोड में हुई, जहां एक दो मंजिला मकान से वृद्ध भाई-बहन का सड़ा- गला शव पुलिस ने बरामद किया और छोटी बहन दोनों के शवों के पास बैठी मिली। छोटी बहन मानसिक रूप से विक्षिप्त बताई जा रही है।

पुलिस ने उसे अस्पताल में दाखिल कराया है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दोनों की मौत कैसे हुई, इसे लेकर रहस्य बरकरार है। मृतकों के नाम मनोरंजन सेन (80) व रतना सेन (75) है, जबकि मानसिक रूप से विक्षिप्त छोटी बहन का नाम अनिता सेन (65) है।

क्या है घटना-

बेलूड़ के 5, लाला बाबू शायर रोड पर एक दो मंजिला मकान है। यहां मनोरंजन सेन अपनी दो बहनों के साथ रहते थे। मनोरंजन रेलवे से रिटायर्ड थे। पड़ोसियों से उनका मिलना- जुलना नहीं के बराबर था। करीब 10 दिन पहले वह अपने ही घर की सीढ़ी से गिर गये थे। भांजा देवेश दे ने उनका इलाज कराया था।

पड़ोसियों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उनलोगों को दुर्गंध मिल रही थी। बुधवार सुबह से दुर्गंध काफी तेज थी। कुछ पड़ोसी वृद्ध के घर पहुंचे और आवाज लगाई लेकिन मकान के अंदर से कोई बाहर नहीं निकला। इसके बाद पड़ोसियों ने पुलिस को खबर दी। दोपहर में मौके पर पुलिस पहुंची और ताला तोड़कर मकान के अंदर प्रवेश किया। कमरे के अंदर का दृश्य बहुत भयावह था। मनोरंजन व रतना का शव कमरे में पड़ा था।

पुलिस ने बताया कि मनोरंजन का शव खून से सना था, जबकि बहन का शव पूरी तरह से सड़ चुका था। दोनों की मौत कैसे हुई, यह अभी रहस्य बना हुआ है। पुलिस का मानना है कि कम से कम सात दिन पहले दोनों की मौत हुई होगी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। चूंकि छोटी बहन मानसिक रूप से विक्षिप्त है, इसलिए पुलिस को रहस्य के बारे में पता लगाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

क्या कहना है पड़ोसी का

घटना के संबंध में पड़ोसी प्रद्युत घोष ने बताया कि हमलोग कई दिनों से दुर्गंध को लेकर परेशान थे। बुधवार सुबह हमलोग वृद्ध के घर भी पहुंचे लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला। फिर पुलिस को खबर दी गई। दोनों का शव कमरे में पड़ा था और छोटी बहन सामने बैठी थी। 


ADVERTISEMENT