Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें... कोविड-19 का खतरा अभी कम नहीं हुआ है, बिग बी कर रहे यात्रियों को जागरूक

नमस्कार...। हमारा देश और पूरा विश्व कोविड-19 की चुनौतियों का सामना कर रहा है। कोविड-19 का खतरा अभी कम नहीं हुआ। इसलिए सतर्क रहें। जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। हाथ धोना, मास्क पहनना जारी रखें। दो गज दूरी, मास्क है जरूरी...। अब तक यह मैसेज आप मोबाइल पर सुन रहे थे। अब धनबाद स्टेशन पर पहुंचते ही आपको अमिताभ बच्चन की आवाज में यह संदेश सुनाई देगा। रेलवे बोर्ड से जारी दिशा-निर्देश के बाद धनबाद समेत रेल मंडल के दूसरे बड़े स्टेशनों पर यात्रियों को जागरूक करने के लिए रेलवे ने यह तरीका अपनाया है। रेलवे स्टेशन पर अमिताभ बच्चन यात्रियों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं। गुरुवार को धनबाद स्टेशन परिसर में लगे अनाउंसमेंट सिस्टम से उनकी आवाज निकलते ही कुछ देर के लिए यात्री चौंक गये। शारीरिक दूरी बनाकर रखने और मास्क पहनने की उनकी गुजारिश यात्रियों को पसंद आ रही है।

अमिताभ बच्चन और उनका परिवार भी कोरोना की चपेट में आ चुका है। कोरोना से जंग जीत कर जाने के बाद अब अपनी आवाज में देशवासियों को जागरूक कर रहे हैं। इससे पहले भी कोरोना जागरुकता को लेकर रेलवे फिल्मी सितारों के जरिए संदेश दे चुकी है। शाह रूख खान और रानी मुखर्जी की फिल्म कुछ-कुछ होता है के गाने तुम पास आए, यूं मुस्कुराए को कोरोना जागरुकता के तौर पर इस्तेमाल किया जा चुका है। 

रेलवे बोर्ड के आदेश पर धनबाद और भीड़भाड़ वाले सभी स्टेशनों पर यह व्यवस्था बहाल कर दी गई है। उम्मीद है इससे यात्रियों में जागरुकता बढ़ेगी।


ADVERTISEMENT