बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस तैयार, आज से राज्य में डेरा डालेंगे पार्टी के रणनीतिकार

बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस के खास रणनीतिकार रणदीप सुरजेवाला और मोहन प्रकाश गुरुवार को पटना आएंगे। उनके साथ प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल भी होंगे। अब ये नेता चुनाव तक यहां डेरा डालेंगे इसके लिए पटना में उनके आवास की व्यवस्था भी पार्टी ने कर दी है। ये नेता राहुल गांधी सहित तमाम वरीय नेताओं की रैलियों की व्यवस्था के साथ चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे।

कांग्रेस ने इस बार बिहार चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी ने इस बार महागठबंधन में सीटें भी अच्छी पा ली है। लिहाजा इन सीटों पर जीत के लिए भी हर प्रयास कर रही है। चुनाव प्रबंधन समिति के चेयरमैन और संयोजक बने उक्त दोनों नेताओं की पैनी नजर उन सीटों पर होगी। राहुल गांधी की सभाएं कहां करनी है, जिससे अधिक से अधिक उम्मीदवार को इसका लाभ मिले, यह भी उन्हें देखना है। हालांकि बिहार टीम ही यह तय करेगी, लेकिन अंतिम रूप देने के पहले ये नेता भी उसकी समीक्षा करेंगे।

पार्टी ने बिहार में इस बार उन नेताओं को लगाया है जिनका अनुभव काफी लंबा है। साथ ही, उनके निर्देशन में पार्टी ने कई चुनाव में जीत हासिल की है। रणदीप सूरजेवाला राहुल गांधी के करीबी होने के साथ ही पार्टी की मुखर आवाज भी हैं। वहीं मोहन प्रकाश समाजवादी पृष्ठभूमि के नेता हैं और महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कश्मीर और गुजरात के प्रभारी और उत्तर प्रदेश में स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन रह चुके हैं।


ADVERTISEMENT