बिहार: मोस्ट वांटेड क्रिमिनल मुरारी सिंह हथियार के साथ गिरफ्तार

 बेगूसरायः विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपराधियों के पीछे पड़ी पुलिस को शुक्रवार की रात बड़ी सफलता हाथ लगी है. बिहार पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) एवं जिला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में जिले के कुख्यात (टॉप-टेन) अपराधी मुरारी सिंह को उसके गांव रहाटपुर से गिरफ्तार किया गया है. एसपी अवकाश कुमार ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि मुरारी सिंह को गिरफ्तार करने के लिए एसटीएफ की टीम लंबे समय से उसके पीछे पड़ी थी. शुक्रवार की देर शाम टीम को सूचना मिली कि मुरारी सिंह अपने गांव में है तथा किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है. 

सूचना की पुष्टि के बाद एसटीएफ ने बलिया थाना समेत कई थानों की पुलिस के साथ घेर लिया. अपने को घिरता देखकर मुरारी सिंह ने भागने की कोशिश की, इस दौरान हुई गोलीबारी में मुरारी सिंह के पैर में गोली लग गई, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया. मुरारी सिंह के साथ उसके छोटे भाई शशि उर्फ छोटू को भी गिरफ्तार किया गया है. 

मुरारी सिंह के पास से एक पिस्टल, पांच गोली, 35 हजार नगद बरामद किया गया है. मुरारी सिंह के विरुद्ध हत्या समेत विभिन्न प्रकार के एक दर्जन से अधिक मामले विभिन्न थाना में दर्ज हैं तथा पुलिस को लंबे समय से उसकी तलाश थी. इधर, रात में हुई गिरफ्तारी के बाद सुबह तक मुरारी सिंह को अस्पताल नहीं भेजा गया. जिससे लोग काफी आक्रोशित हो गए तथा शनिवार की सुबह बड़ी संख्या में नगर थाना पहुंचकर हंगामा करने लगे. जिसके बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.