कोरोना से ठीक हुए अमित शाह मैदान में उतरने को तैयार, पहली राजनीतिक यात्रा पश्चिम बंगाल से करेंगे शुरू

 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हाल ही में कोरोना वायरस से ठीक हुए हैं। वह अपनी राजनीतिक यात्राएं शुरू करने जा रहे हैं। स्वस्थ्य होने के बाद उनकी पहली राजनीतिक यात्रा पश्चिम बंगाल की होगी। वह इस महीने के अंत तक बंगाल जाएंगे और वहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य के वरिष्ठ बीजेपी नेताओं से बात करने के दौरान अमित शाह ने संकेत दिया कि वह दुर्गा पूजा के पहले बंगाल आकर पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करेंगे।

अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल यूनिट के सदस्यों के साथ होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति पर चर्चा की। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीज घोष की मानें तो दुर्गा पूजा 22 अक्टूबर से शुरू होनी है। वह उससे पहले ही बंगाल आकर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और चुनाव अभियान की शुरूआत करेंगे।

राहुल सिन्हा ने पद से हटाए जाने पर जाहिर की नाराजगी

दिलीप घोष ने कहा कि बीजेपी प्रदेश यूनिट ने जेपी नड्डा से भी राज्य में आने का अनुरोध किया है। इसके अलावा राज्य के पदाधिकारी राहुल सिन्हा ने बैठक में अपनी उदासीनता जाहिर की। उ्हें हाल ही में राष्ट्रीय सचिव के पद से हटाया गया है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि बैठक में इस बात को लेकर चर्चा की गई कि कृषि बिलों के फायदे किसानों को बताए जाएं।

ममता बनर्जी के कृषि बिलों के खिलाफ अभियान पर चर्चा

बैठक में इस बात पर चर्चा हुई थी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अभियान शुरू किया है। यह अभियान कृषि बिलों के खिलाफ है। टीएमसी को इसका फायदा मिल सकता है। इसलिए अब बीजेपी ने फैसला लिया है कि किसानों को इन बिलों के फायदे के बारे में बताएंगे। इस बाद का मुद्दा भी उठा कि राज्य में ममता बनर्जी केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं को लागू नहीं होने दे रही हैं।


ADVERTISEMENT