तस्करी की कोशिश नाकाम, बांग्लादेश सीमा से 33 किलोग्राम गांजा जब्त


सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए 33 किलोग्राम गांजा की खेप जब्त किया है। बॉर्डर आउट पोस्ट सुतिया इलाके से बांग्लादेश में इसकी तस्करी की कोशिश की जा रही थी जिसे 107वीं बटालियन के जवानों ने नाकाम कर दिया। 

अधिकारियों ने बताया कि  09/10 सितंबर की मध्य रात को गांजा की तस्करी के संबंध में बीएसएफ इंटेलिजेंस शाखा से प्राप्त एक विश्वस्त सूचना पर बॉर्डर आउट पोस्ट सुतिया में 107वीं बटालियन के सामान्य क्षेत्र में एक केले के बागान में जवानों ने घात लगाई। रात लगभग 12:15 बजे जवानों ने प्लास्टिक की बैगों के साथ भारत-बांग्लादेश बॉर्डर फेन्स की ओर बढ़ रहे 5-6 तस्करो की संदिग्ध गतिविधियों को देखा। जैसे ही तस्कर घात पार्टी के पास पहुंचे तो जवानों ने उन्हें चुनौती दी और उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा। परंतु सभी तस्कर पीछे की ओर अंधेरे तथा दलदली जमीन का फायदा उठाकर भाग गए।

 जवानों द्वारा इलाके की गहन तलाशी के बाद वहां से 12 बंडल बरामद किए गए।बंडल को खोलने पर उनमें से कुल 33 किलोग्राम गांजा निकला। जब्त गांजा को पुलिस स्टेशन बनगांव को सौंप दिया गया है। सीमा क्षेत्र में नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए बीएसएफ कड़े कदम उठा रही है, जिसके कारण तस्कर अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर द्वारा चलाए जा रहे 'शून्य तस्करी अभियान' में बीएसएफ के सभी कार्मिक समर्पित हैं तथा अपना शत प्रतिशत योगदान दे रहे हैं।

ADVERTISEMENT