Indian Railways: हावड़ा-आनंद विहार एक्सप्रेस का बाड़मेर तक विस्तार, दो घंटे पहले पहुंचेगी दिल्ली


Howrah-Anand Vihar Express Extension to Barmer राजस्थान के रेलयात्रियों के लिए अच्छी खबर। हावड़ा-आनंद विहार एक्सप्रेस जल्द ही बाड़मेर तक जाएगी। रेलवे बोर्ड ने इस ट्रेन के विस्तार को हरी झंडी दे दी है। बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर (कोचिंग ) राजेश कुमार ने आदेश जारी कर दिया है। दोनों ओर से टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है। नियमित ट्रेनों के चलते ही नई व्यवस्था प्रभावी हो जाएगी। दिल्ली से राजस्थान तक विस्तार होनेवाली यह दूसरी ट्रेन है। पिछले साल सियालदह-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस का विस्तार बीकानेर तक किया जा चुका है। 

अब पांच दिन ही चलेगी हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस

हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस के साथ लिंक बनकर चलने वाली ट्रेन को अलग कर हावड़ा से बीकानेर के लिए नए नंबर से चलाने की भी मंजूरी मिल चुकी है। हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस का फेरा कम कर हफ्ते में पांच दिन चलाया जाएगा। दो दिन यह ट्रेन हावड़ा से बीकानेर के लिए चलेगी। अब हावड़ा-आनंद विहार एक्सप्रेस के विस्तार से जोधपुर के लिए एक और ट्रेन मिल जाएगी। 

दो घंटे पहले पहुंचेगी दिल्ली

हावड़ा-आनंद विहार एक्सप्रेस अभी 22 घंटे 15 मिनट में दूरी तय करती है। इसकी रफ्तार बढ़ेगी। बाड़मेर तक विस्तार के साथ ही यात्री लगभग दो घंटे पहले दिल्ली पहुंच सकेंगे। अभी हावड़ा से शाम 6.50 बजे और धनबाद से रात 10.40 बजे खुलकर दूसरे दिन शाम 5.05 बजे यह ट्रेन पहुंचाती है। नए टाइम टेबल के अनुसार अपराह्न 3.20 बजे ही पहुंच जाएगी। 

कब-कब चलेगी 

हावड़ा से मंगलवार व शुक्रवार तथा वापसी में बुधवार व शनिवार को ट्रेन चलेगी। परिचालन के दिनों में फेरबदल नहीं किया गया है। 

इन स्टेशनों से होकर जाएगी बाड़मेर

रेवाड़ी, सदुलपुर, चुरू, रतनगढ़, लडनून, जोधपुर व समडारी। 

-12323 हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस 
- हावड़ा- शाम 6.50
- धनबाद- रात 10.40
- दिल्ली - शाम 3.20
- बाड़मेर- सुबह 8.00
-12324 बाड़मेर-हावड़ा एक्सप्रेस
- बाड़मेर- शाम 3.20
- दिल्ली - सुबह 7.40
- धनबाद- रात 1.40
- हावड़ा- तड़के 5.50

ADVERTISEMENT