CoronaVirus Bihar Update: बिहार CRPF मुख्यालय पर कोरोना का अटैक, सौ जवान मिले संक्रमित


बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चपेट में अब पटना स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का बिहार सेक्टर मुख्यालय भी आ गया है। वहां के करीब सौ जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालात पर शीघ्र काबू नहीं पाया गया तो बड़ी संख्या में जवान व अधिकारी कोरोना की चपेट में आ सकते हैं।

विभिन्न सेंटरों में चल रहा संक्रमित जवानों का इलाज

बिहार में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। अबतक हजारों लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। हफ्ते भर पहले तक आशियाना-दीघा रोड स्थित सीआरपीएफ के सेक्टर मुख्यालय में कोरोना का मामला सामने नहीं आया था। लेकिन अब कोरोना संक्रमित राजीव नगर इलाके के पास स्थित सीआरपीएफ के सेक्‍टर मुख्‍यालय को भी कोरोना ने चपेट में ले लिया है। सीआरपीएफ बिहार सेक्टर के आइजी जीवीएच गिरि प्रसाद ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि गाइडलाइन के अनुसार कोरोना की रोकथाम के लिए काम किए जा रहे हैं। संक्रमित जवानों को इलाज के लिए बनाए गए विभिन्न सेंटरों में रखा गया है।

सीआरपीएफ जवानों में तेजी से फैल रहा संक्रमण

सीआरपीएफ सेक्टर मुख्यालय में तैनात जवानों की कोरोना जांच पिछले कुछ दिनों से की जा रही है। बुधवार तक 150 टेस्ट हुए थे, जिसमें सौ से अधिक जवान संक्रमित पाए गए। सीआरपीएफ जवान तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर चिंतित हैं। सेक्टर मुख्यालय में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं उसे रोकने के लिए जल्द समुचित कदम उठाने की आवश्यकता है।

अवकाश के पहले जांच, काम पर लौटने पर क्‍वारंटाइन

अवकाश पर जाने से पहले जवानों की कोरोना जांच जरूरी है ताकि वे बाहर जाएं तो संक्रमण फैलने का डर न रहे। इसका पालन सख्ती से कारने की जरूरत है। हालांकि, जो जवान छुट्टी से लौट रहे हैं, उन्हें 14 दिनों के क्वारंटाइन में रखने की व्यवस्था पहले से की गई है। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर तमाम उपाय सुनिश्चि किए जा रहे हैं।

ADVERTISEMENT