तृणमूल कांग्रेस सांसद व टालीवुड अभिनेता देव ने कहा- राम मंदिर से ज्यादा जरूरी है कोरोना की वैक्सीन


आमतौर पर राजनीतिक बयानबाजी से दूर रहने वाले तृणमूल कांग्रेस सांसद व टालीवुड अभिनेता देव ने राम मंदिर को लेकर मोदी सरकार पर शुक्रवार को जोरदार हमला बोला। देव ने कहा-'इस समय राम मंदिर से कहीं ज्यादा जरूरी कोरोना की वैक्सीन है। आप किसी बच्चे से भी पूछेंगे तो वह भी यही बात कहेगा। यह बात मैं एक राजनेता नहीं बल्कि इंसान के तौर पर कह रहा हूं।

देव बंगाल के घाटाल संसदीय क्षेत्र से तृणमूल सांसद हैं। पार्टी के दूसरे सांसद जितने फायर ब्रांड हैं, देव उतने ही कूल हैं बल्कि उनके विरोधी राजनीतिक दलों के कई नेताओं के साथ भी अच्छे संबंध हैं। भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी जब कोरोना संक्रमित हुई थीं, तब देव ने ट्वीट कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी।

इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए कहा था कि 15 अगस्त हमारे देश का सबसे ऐतिहासिक व महत्वपूर्ण दिन है और इसकी किसी भी अन्य दिन से तुलना नहीं की जा सकती।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने अयोध्या में भूमि पूजन समारोह के दौरान राम मंदिर आंदोलन की तुलना भारत के स्वतंत्रता संग्राम से की थी। ममता को मोदी का वह बयान रास नहीं आया।उन्होंने कहा-' हमारे लिए स्वतंत्रता दिवस सबसे महत्वपूर्ण दिन है। यह ऐतिहासिक, यादगार और लोकतांत्रिक दिन है। किसी भी अन्य दिन की तुलना 15 अगस्त से नहीं की जा सकती है। स्वतंत्रता के बिना कौन जीना चाहता है? 15 अगस्त हमारे लिए सबसे अधिक पूजनीय और अविस्मरणीय है। इसके महत्व की किसी अन्य दिन के साथ तुलना नहीं की जा सकती। सभी पहलुओं में स्वतंत्रता दिवस हमारे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण दिन है।' 

ADVERTISEMENT