इतनी कम कमाई में रिया चक्रवर्ती ने मुंबई में खरीदी 2 प्रॉपर्टी, जांच में जुटी ED


सुशांत सिंह मौत मामले में रिया चक्रवर्ती पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिकंजा कसता जा रहा है. ईडी इस मामले में 'मनी ट्रेल' (पैसों का खर्च) की जांच में जुटी है. ईडी सूत्रों से पता चला है कि पिछले कुछ वर्षों में रिया की नेट कमाई 10 लाख से 12 लाख और फिर 14 लाख तक पहुंच गई. ईडी सूत्रों ने इनकम टैक्स रिटर्न (आईटीआर) के हवाले से इसकी जानकारी दी है.

ईडी को पता चला है कि काफी कम कमाई के बावजूद रिया चक्रवर्ती ने मुंबई में दो प्रॉपर्टी खरीदी. इसमें एक रिया के नाम पर है जबकि दूसरी प्रॉपर्टी रिया के घरवालों के नाम पर दर्ज है. अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि रिया की इन दोनों प्रॉपर्टी का पैसा किसने चुकाया. कुछ गड़बड़झाला लगने पर ईडी ने इन दोनों प्रॉपर्टी के कागजात मांगे हैं. संभव है कि गुरुवार को ही ईडी को ये कागजात मिल जाएं.

इसी मामले में सुशांत सिंह राजपूत की दो कंपनियों की पड़ताल की गई है. एक और कंपनी जो दिल्ली में है, उसकी छानबीन होना अभी बाकी है. कुछ दिनों पहले ईडी ने सुशांत सिंह के सीए से इस बारे में पूछताछ की थी लेकिन सीए के जवाब से ईडी संतुष्ट नहीं है. प्रॉपर्टी से जुड़ी आगे की पूछताछ के लिए ईडी ने रिया चक्रवर्ती को ई-मेल भेजा है. हालांकि इस पर अभी तक कोई जवाब नहीं मिल पाया है.

रिया चक्रवर्ती को 7 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया है जिसमें उनका बयान दर्ज किया जाएगा. रिया के भाई शोविक को भी बुलाने की तैयारी है क्योंकि वे सुशांत के साथ दो कंपनियों में डायरेक्टर थे. शोविक के बयान भी अगले हफ्ते दर्ज किए जा सकते हैं. रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह को बयान के लिए बुलाया गया है. इसके पहले ईडी ने सुशांत के सीए को बुलाकर 11 घंटे पूछताछ की थी.

ADVERTISEMENT