बेंगलुरु : फेसबुक पोस्ट से मचा बवाल, कांग्रेस विधायक के घर पर हमला, दो की मौत


बेंगलुरु : कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से एक गोलीबारी की घटना सामने आ रही है. बेंगलुरु पुलिस फायरिंग में दो लोगों की मौत की खबर है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए गोली चलाई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार कल देर बेंगलुरु में एक कांग्रेस विधायक के घर के बाहर भीड़ जुटनी शुरू हो गई, जिसके बाद भीड़ ने विधायक के आवास पर तोड़फोड़ शुरू कर दिया. देखते ही देखते स्थिति नियंत्रण से बाहर होने लगा, जिसके बाद पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए गोली चलाई.

क्या है मामला- द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस विधायक श्रीनिवासन के एक रिश्तेदार ने फेसबुक पर कोई पोस्ट लिख दिया, जो देखते ही देखते वायरल हो गया. पोस्ट वायरल होने के बाद एक वर्ग उसका विरोध शुरू कर दिया, जिसके बाद सभी लोग उसके घर पर आए और विरोध शुरू कर दिया.

थाने के बाहर प्रदर्शन- पुलिस ने बताया कि बड़ी संख्या में लोग विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास के निकट जमा हुए और तोड़फोड़ की तथा वहां खड़े वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद भीड़ ने यह सोचकर थाने को निशाना बनाया कि पुलिस ने आरोपी को वहां हिरासत में रखा है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हिंसा को रोकने की कोशिश कर रहीं पुलिस टीमों के वाहनों को भी भीड़ ने क्षतिग्रस्त कर दिया.

पुलिस सूत्रों ने कहा कि खुद को विधायक का रिश्तेदार बताने वाले आरोपी ने कथित रूप से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की, जिससे एक समुदाय के लोग भड़क उठे. विधायक ने समुदाय के लोगों से हिंसा नहीं करने की अपील की। उन्होंने वीडियो संदेश में कहा, 'मैं मुस्लिम भाईयों से अपील करता हूं कि कुछ उपद्रवियों की गलतियों के चलते हमें हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिये. लड़ने-झगड़ने की कोई जरूरत नहीं है. हम सभी भाई हैं. हम कानून के अनुसार दोषियों को सजा दिलाएंगे. हम भी आपके साथ हैं. मैं अपने मुस्लिम दोस्तों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं.

ADVERTISEMENT
Previous Post Next Post