West Bengal : जंगल से 3 हाथियों का झुंड सिलीगुड़ी शहर तक पहुंचा, वन विभाग व पुलिस ने जंगल में लौटाया


बैकुंठपुर फॉरेस्ट से तीन हाथियों का झुंड गुरुवार की सुबह जंगल से निकलकर वार्ड 37 के घोगोमाली ऐसी घर हैदरपारा होते हुए सिलीगुड़ी के वार्ड 16 स्थित विवेकानंद स्कूल तक पहुंच गया था।

हाथियों के जंगल से निकलकर शहर की ओर जाने की खबर मिलते ही वन विभाग आशी घर थाने की पुलिस हाथी को लौटाने अथक प्रयास करने लगा सुबह करीब 6:45 बजे विवेकानंद स्कूल के निकट से हाथी लौटा और नरेश मोरा शिखर होकर फरवरी फॉरेस्ट में प्रवेश कर गया संजोग रहा कि लॉकडाउन के कारण लोग सुबह सुबह अपने घरों से नहीं निकल रहे थे नहीं तो भारी नुकसान होने की संभावना थी।

वन विभाग केे अधिकारियों का कहना है कि  10 दिन पहले भी  जंगल से हाथी निकल कर  सैन्य शिविर में प्रवेश कर गए थे। वार्ड कोऑर्डिनेटर वह कांग्रेस केे नेता सुजय घटक टीएमसी नेता व एसजेडीए डिप्टी चेयरमैन नान्टू पाल, वार्ड 37 के  कोऑर्डिनेटर रंजनशील  शर्मा ने बताया कि जंगल से हथिया का  झुंड शहर की ओर ना आये इसके लिए वन विभाग से बातचीत करनी होगी।

शहर के वन क्षेत्र केे सभी थानोंं की पुलिस लोगों से आग्रह किया है कि वह रात मेंं अपने आसपास देख कर ही निकले। गुरुवार को पूर्ण लॉक डाउन होने के बावजूद  लोगों में  जंगल से सिलीगुड़ी की ओर हाथियों का झुंड निकलने की चर्चा  सरेआम है । 

ADVERTISEMENT