बंगाल में कोरोना के सामुदायिक संक्रमण के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार : भाजपा


बंगाल सरकार द्वारा राज्य में कुछ जगहों पर कोरोना का सामुदायिक संक्रमण फैलने की स्वीकारोक्ति के बाद भाजपा ने सोमवार को निशाना साधते हुए इसके लिए तृणमूल सरकार को जिम्मेदार ठहराया। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा कि सामुदायिक संक्रमण के लिए पूरी तरह राज्य सरकार जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा कि शुरू में जब देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया गया था तो बंगाल में इसका ठीक ढंग से पालन नहीं किया गया। यहां पर धर्म, संप्रदाय व इलाके के आधार पर लॉकडाउन हुआ। राज्य सरकार ने एक-एक कर चाय, मिठाई से लेकर सब दुकान खोल दिया। बाद में सभी ऑफिसों को भी खोल दिया। इसी का नतीजा है कि आज संक्रमण इतना फैल गया है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने पहले से संक्रमण को छिपाने की कोशिश की। भाजपा नेता ने कहा कि हमने पहले ही मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा था कि डेंगू की तरह कोरोना को छिपाया नहीं जा सकता। आज इसी का परिणाम है कि सामुदायिक संक्रमण फैलने के बाद राज्य सरकार को सप्ताह में 2 दिन संपूर्ण लॉकडाउन का फैसला करना पड़ा है।

उन्होंने यह भी कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया था तो कम्युनिस्ट पार्टी, कांग्रेस व तृणमूल तीनों ने मिलकर इसका विरोध किया था। लेकिन, आज वही लाकडाउन राज्य सरकार को करना पड़ रहा है।

उन्होंने राज्य में सामुदायिक संक्रमण के लिए राज्य सरकार की गलत नीतियों को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि यदि शुरू में राज्य सरकार लॉकडाउन का पालन करती तो आज यह नौबत नहीं आती। सिन्हा ने राज्य सरकार से यह भी मांग की कि राज्य में किन क्षेत्रों में सामुदायिक संक्रमण फैला है इस बारे में जानकारी सार्वजनिक करनी चाहिए। 

ADVERTISEMENT