यूपी के बाद श्रीनगर, पुणे, मदुरै, शिलॉन्ग और बेंगलुरु में लॉकडाउन


कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई प्रदेशों और शहरों में एक बार फिर लॉकडाउन लागू किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है, जबकि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर समेत कई इलाकों में आज से फिर लॉकडाउन लगा दिया गया है.

इसके अलावा महाराष्ट्र के पुणे में 23 जुलाई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है. वहीं, तमिलनाडु के मदुरै में लॉकडाउन को और दो दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. यहां पर आज लॉकडाउन खत्म होने वाला था, जिसे बढ़ाकर 14 जुलाई तक कर दिया गा. है. शिलॉन्ग में भी आज और कल लॉकडाउन लगाया गया है.

घाटी में आज से लागू हुआ लॉकडाउन

जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में आज से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. प्रशासन का कहना है कि पिछले दो हफ्तों से घाटी में कोरोना के कारण मौतों का सिलसिला बढ़ गया है. इस वजह से अधिकारियों ने दोबारा लॉकडाउन लगाने की अपील की थी. इस अपील के आधार पर लॉकडाउन लागू किया गया है.

पुणे में 23 जुलाई तक लॉकडाउन

महाराष्ट्र में कोरोना संकट गहराता जा रहा है. मुंबई के अलावा पुणे में मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. पुणे प्रशासन ने आज से 23 जुलाई तक लॉकडाउन का ऐलान किया है. 14 से 18 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा, जबकि 19 से 23 जुलाई तक लॉकडाउन में कुछ छूट दी जाएगी.

बेंगलुरु में 14 जुलाई से लॉकडाउन

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहा है. राज्य सरकार ने फैसला किया है कि 14 जुलाई की रात 8 बजे से 22 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगाया जाएगा. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी को भी छूट नहीं जाएगी.

ADVERTISEMENT