कोरोना पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- टेस्टिंग में अमेरिका नंबर वन, हमारे बाद सिर्फ भारत


अमेरिका में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जारी है, लेकिन अब भी यहां तेजी से केस बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कहा है कि अमेरिका लगातार कोरोना वायरस के खिलाफ अच्छी लड़ाई लड़ रहा है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम जल्द ही पांच करोड़ टेस्ट पूरे कर लेंगे, हमारे बाद सिर्फ भारत ही है जो सबसे अधिक टेस्ट कर रहा है.

बुधवार को व्हाइट हाउस में मीडिया से बात करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका में सबसे अधिक केस इसलिए हैं, क्योंकि हम सबसे अधिक टेस्ट कर रहे हैं. जल्द ही हम 50 मिलियन टेस्ट का आंकड़ा पूरा कर लेंगे, हमारे बाद सिर्फ भारत ही है जो सबसे अधिक टेस्ट कर रहा है. भारत ने करीब 12 मिलियन टेस्ट किए हैं, उसके बाद कई देश अभी भी 6-7 मिलियन पर ही पहुंच पाए हैं.

आपको बता दें कि टेस्टिंग के मामले में इस वक्त दुनिया में अमेरिका नंबर वन ही है, क्योंकि वहां पर हर रोज करीब सात लाख टेस्ट किए जा रहे हैं. बुधवार सुबह तक अमेरिका में 49 मिलियन से अधिक टेस्ट हो चुके हैं. वहीं अगर भारत की बात करें, तो अब भारत में हर रोज साढ़े तीन लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं और कुल टेस्ट का आंकड़ा डेढ़ करोड़ के करीब पहुंच गया है.

भारत प्रति मिलियन टेस्ट के मामले में भले ही पीछे हो लेकिन कुल टेस्ट के मामले में आगे चल रहा है. हालांकि, चीन का दावा है कि उसने अबतक नौ करोड़ टेस्ट किए हैं, रूस भी चार करोड़ टेस्ट की बात कर रहा है. लेकिन अमेरिका दोनों देशों के आंकड़ों पर विश्वास नहीं कर रहा है.

डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर माना कि अभी कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है और दुख की बात ये है कि अभी ये और डरावना हो सकता है. मास्क को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं हमेशा अपने पास मास्क रखता हूं, जब भी किसी के आसपास आता हूं तो मास्क लगा लेता हूं. अगर आप सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं, तो मास्क जरूर पहनें. बता दें कि मास्क को लेकर डोनाल्ड ट्रंप लंबे वक्त से लोगों के निशाने पर हैं.

ADVERTISEMENT