कोरोना के हालात पर ममता ममता के सर्वदलीय बैठक बुलाने पर भाजपा ने उठाए सवाल


बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा के लिए बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इधर, भाजपा ने सर्वदलीय बैठक बुलाने के औचित्य पर सवाल उठाए हैं। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा सोमवार को एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि जब संक्रमण शुरू हुआ था तो हम लोगों ने बार- बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सर्वदलीय बैठक बुलाने और सभी दलों से राय लेने की मांग की थी। लेकिन तब उन्होंने सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई।

भाजपा नेता ने कहा कि आज जब लॉकडाउन समाप्त हो गया है तो सर्वदलीय बैठक बुलाने का क्या औचित्य है। उन्होंने आरोप लगाया कि शुरू में राज्य सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाने के बदले संक्रमण छिपाने का काम किया। सिन्हा ने कहा कि आज भी यहां सही तरीके से टेस्टिंग नहीं हो रही है और बंगाल में कोरोना से मारे गए लोगों की डेड बॉडी को छिपाने का सरकार ने काम किया।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो गरीबों के लिए चावल व गेहूं भेजा था उसको राज्य सरकार ने छिपाने का काम किया एवं तृणमूल के लोगों ने चोरी करके इसको खा गया। सिन्हा ने कहा कि हम देखना चाहते हैं कि राज्य सरकार ने जो सर्वदलीय बैठक बुलाई है इसका उद्देश्य क्या है। इस मीटिंग से सरकार क्या कदम उठाएगी हम यह देखना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि इसमें भाजपा जरूर हिस्सा लेगी क्योंकि हम लोकतंत्र में विश्वास करते हैं। भाजपा बैठक से भागती नहीं है। 

ममता ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष से की फोन पर बात

 राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कट्टर विरोधियों में से एक भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष हैं। सोमवार को अचानक ममता ने दिलीप घोष को फोन कर बात की। यह जानकारी खुद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दी। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री कोरोना से लेकर अन्य विषयों को लेकर कई बार सर्वदलीय बैठक कर चुके हैं। कई बार खुद मुख्यमंत्री भी बैठक में हिस्सा ले चुकी हैं। घोष ने कहा कि भाजपा शुरू से ही कोरोना महामारी से निपटने के लिए रणनीति बनाने को सर्वदलीय बैठक बुलाने की अपील करती रही है। मैंने खुद भी सबसे पहले मुख्यमंत्री के समक्ष सर्वदलीय बैठक बुलाने का प्रस्ताव दिया था और आखिरकार वह इस मुद्दे पर सचेत हुई हैं।

घोष ने कहा कि मुख्यमंत्री आफिस से आगामी 24 जून को अपराह्न तीन बजे नवान्न में सर्वदलीय बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। हालांकि यह राजनीति की जगह नहीं है। कोरोना से लेकर अन्य मुद्दों पर भाजपा की ओर से सीएम को अवश्य आवश्यक सुझाव दिया जाएगा।


ADVERTISEMENT