शहादत पर राहुल गांधी का सवाल- प्लान कर चीन ने किया हमला, तो क्या सो रही थी सरकार?


भारत और चीन की सीमा पर हुई खूनी झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए, इस घटना को लेकर देश में गुस्सा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी इस मसले पर लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में होने वाली सर्वदलीय बैठक से पहले राहुल ने एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है. राहुल ने कहा कि चीन का हमला पहले से प्लान था, लेकिन हमारी सरकार सोती रही.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार सुबह चीन के साथ हुई झड़प के मामले में ट्वीट किया और तीन बिंदुओं को उठाया. राहुल ने लिखा कि अब ये साफ हो गया है कि चीन ने जो गलवान में जो हमला किया वो पहले से प्लान किया हुआ था, भारत सरकार ने इस दौरान सोती रही और समस्या को टालती रही.

राहुल गांधी ने इसके अलावा लिखा कि सरकार की लापरवाही का खामियाजा हमारे जवानों को भुगतना पड़ा.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस ट्वीट के साथ समाचार एजेंसी ANI की एक खबर भी ट्वीट की है, जिसमें रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक का बयान शामिल है. श्रीपद नाइक ने माना है कि चीन के द्वारा किया गया हमला पहले से ही प्लान किया हुआ था, भारतीय सेना चीन को मुंहतोड़ जवाब देगी.

केंद्रीय मंत्री ने अपने बयान में कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मसले पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा, भारत की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा की जाएगी.

आपको बता दें कि 15 जून की रात को गलवान घाटी के पास भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इस झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे, जबकि चीन को भी भारी नुकसान हुआ था. चीन ने अबतक अपनी ओर से कोई आधिकारिक आंकड़ा जारी नहीं किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से इस बारे में बयान जारी किया गया, उन्होंने कहा कि भारत अपनी संप्रभुता की रक्षा करेगा, अगर उकसाया गया तो करारा जवाब भी देगा. पीएम ने कहा कि भारत के जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी.

ADVERTISEMENT