बिहार में हादसों की सुबह: समस्‍तीपुर व कटिहार में कुचलकर चार की मौत, सहरसा व अररिया में भी हादसे


बिहार में बुधवार को हादसों की सुबह हुई। समस्‍तीपुर में बेलगाम ट्रक ने सड़क पर जा रहे सात लोगों को कुचल दिया। घटना में तीन की मौत हो गई। जबकि, अन्‍य की हालत नाजुक बताई जा रही है। घटना से आक्रेाशित लोगों ने घटों सड़क जात कर बवाल किया। भीड़ ने ट्रक को फूंक डाला। उधर, कटिहार में ट्रैक्टर से दबकर एक मजदूर की मौत हो गई। अररिया व सहरसा में भी सड़क दुर्घटनाएं हुईं।

समस्‍तीपुर: ट्रक ने सात को कुचला, तीन की मौत

जानकारी के अनुसार समस्तीपुर जिले में मोरवा और सरायरंजन प्रखंड की सीमा पर तिसवारा बम्मा के पास मंगलवार की देर रात रात बड़ी सड़क दुर्घटना हुई। समस्तीपुर से पटना की ओर जा रहे ट्रक ने सड़क पर सात लोगों को कुचल दिया। इस घटना में पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि, चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को समस्तीपुर लाया गया।

मृतकों में पिता-पुत्र शामिल

मृतकों की पहचान प्रमोद ठाकुर (68) उनके पुत्र हरेकृष्ण (24) और हलाई ओपी के सूर्यपुर गांव निवासी रामाश्रय सहनी के रूप में की गई है। वहीं, घायलों में बमबम ठाकुर, मनोज पाठक व सरोज ठाकुर तिसवाड़ा गांव और विक्रम कुमार स्थानीय निवासी हैं। सभी सड़क के आसपास खड़े थे। इसी दौरान हादसा हुआ। पिता-पुत्र की घटनास्थल पर और रामाश्रय की इलाज के दौरान मौत हुई।

भीड़ ने ट्रक को फूंक डाला

उधर, हादसे के बाद भाग रहे ट्रक को लोगों ने हलई ओपी क्षेत्र के यति चौक के पास घेरा और आग लगा दी। इस दौरान ट्रक चालक व खलासी भाग निकले। ट्रक धू-धू कर जल उठा। जलने के दौरान विस्फोट भी हुआ। आशंका है कि ईंधन का टैंक फटने से विस्फोट हुआ। इससे घटनास्थल के पास बिजली के तार में भी आग लग गई।  हालांकि, बिजली की आपूर्ति काट दी गई। सूचना पर हलई ओपी की पुलिस पहुंची। फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। वहां पहुंचे पटोरी डीएसपी ने लोगों को समझा कर शांत कराया।

कटिहार, अररिया व सहरसा में भी हुए सड़क हादसे

उधर, कटिहार के फलका थाना क्षेत्र के टपुआ गांव में ट्रैक्टर से दबकर मजदूर की मौत हो गई। अररिया व सहरसा में भी सड़क हादसे हुए। सहरसा में एक ट्रक ने युवक को कुचल डाला। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। अररिया में अररिया-कुर्साकांटा मुख्यमार्ग के जुम्मन चौक के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक अज्ञात अधेड़ महिला की मौके पर ही मौत हो गई। चालक वाहन लेकर फरार हो गया।

ADVERTISEMENT