जलपाईगुड़ी : ढाई साल के मासूम का अपहरण के बाद हत्या, महिला समेत दो गिरफ्तार


जलपाईगुड़ी : इंदिरा कॉलोनी इलाके में ढाई साल के एक मासूम का अपहरण कर हत्या कर दी गयी. मृत बच्चे का नाम मोहम्मद हानिफ था. इस मामले में एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इंदिरा गांधी कॉलोनी निवासी जाकिर मोहम्मद व उसकी पत्नी हामिजा बेगम का ढाई साल का बेटा मोहम्मद हानिफ शनिवार सुबह में अपनी बहन के साथ खेल रहा था. सुंदरनाथ शिवमंदिर हुआ सैनिटाइजर, ढ़ाई माह बाद खुलेगी मंदिर, आज से होगा जलाभिषेक

आरोप है कि इस दौरान पड़ोसी हाफिजा खातून, मोहम्मद हानिफ को उसकी बहन से छीनकर ले भागी. हानिफ की बहन दौड़ते हुए घर पहुंची और माता-पिता को मामले की जानकारी दी. परिवारवाले तुरंत इलाके के लोगों को लेकर जलपाईगुड़ी कोतवाली थाना गये. शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस बच्चे की खोजबीन में लग गयी. शाम करीब छह बजे पुलिस ने हाफिजा खातून को पकड़ कर पूछताछ शुरू की, लेकिन बच्चा बरामद नहीं हो सका.

काफी खोजबीन के बाद रात नौ बजे इंदिरा कॉलोनी इलाके की एक मस्जिद के पीछे करला नदी किनारे से बच्चे का शव बरामद किया गया. इस घटना से आक्रोशित लोगों ने बच्चे के शव को मस्जिद के सामने रखकर विरोध प्रदर्शन किया. घटनास्थल पर कोतवाली थाना की पुलिस के आने पर लोगों ने उन्हें घेरकर नारेबाजी की. लोगों की मांग थी कि आरोपी महिला को कड़ी से कड़ी सजा मिले. पुलिस के आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

जाकिर मोहम्मद का आरोप है कि अपहर्ता महिला ने इससे पहले भी एक पड़ोसी के बच्चे की हत्या की थी. हालांकि पुलिस का अनुमान है कि पारिवारिक विवाद के कारण बच्चे की हत्या हुई है. कोतवाली थाने के आइसी विश्वाश्रय सरकार ने कहा कि बच्चे की हत्या के आरोप में महिला और एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. रविवार को उन्हें अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया. पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.


ADVERTISEMENT