लॉकडाउन में झारखंड सरकार के मंत्री ने मनाया जन्मदिन, पूछने पर कहा- पिछले साल का वीडियो है


पूरे देश में कोरोना की वजह से लॉकडाउन है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लोगों से घरों में रहने, भीड़ न लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रही हैं. हालांकि झारखंड सरकार के मंत्री ही सभी नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं.

झारखंड सरकार में राजद के कोटे से श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता का 2 मई को जन्मदिन था. मंत्री जी ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर जन्मदिन मनाया. बताया जा रहा है कि वीडियो चतरा का है जहां से मंत्री जीतकर आते हैं. वीडियो में दिख रहा है कि मंत्री जी अपने समर्थकों के साथ मिलकर जन्मदिन मना रहे हैं, उसमें भी न तो सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन हो रहा है और न ही किसी ने मास्क लगाया है.

इसपर विपक्ष ने भी मंत्री पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने का आरोप लगाया है. झारखंड में बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि मंत्री जी ने खुद नियम की धज्जियां उड़ाई हैं. केंद्र सरकार की छूट संबंधित गाइडलाइंस राज्य सरकार इसलिए नहीं मान रही है कि कोरोना के मरीज न बढ़ें लेकिन यहां उन्हीं के मंत्री को कोई परवाह नहीं है.

इस मुद्दे पर जब सत्यानन्द भोक्ता से एबीपी न्यूज़ ने बात की और लॉकडाउन में जन्मदिन मनाने को लेकर सवाल किया तो सत्यानन्द भोक्ता ने कहा कि ये पिछले साल का वीडियो है. जब ये पूछा कि क्या पिछले साल आप के साथ वाले लोग मास्क लगाया करते थे तब उन्होंने कहा वीडियो से छेड़छाड़ की गई होगी. मेरी छवि खराब करने के लिए ऐसा किया गया होगा.

वीडियो को जरूर पिछले साल का बताया जा रहा है लेकिन सवाल उठता है कि क्या पिछले साल लोग मास्क लगाया करते थे? फिलहाल सवाल कई हैं. सवाल ये भी है कि जब राज्य के माननीय और जिम्मेदार लोग ही इस तरह की हरकतें करेंगे तो कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई को कैसे जीतेंगे.

ADVERTISEMENT: