बिहार के DGP हुए फर्जीवाड़े का शिकार, जालसाज ने बनाया फेक फेसबुक अकाउंट, जांच शुरू


पटना: कोरोना संकट के दौरान अपने बेहतरीन काम के जरिये बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय काफी लोकप्रिय हो चुके हैं. उनकी लोकप्रियता का आलम ही है कि बिहार के एक शख्स ने उनका फर्जी फेसबुक अकाउंट बना डाला. एक ही दिन में 10 हजार लोग उस अकाउंट से जुड गए. ये जानकारी जब डीजीपी के हाथ लगी तो फर्जी एकाउंट बनानेवाले की तालाश शुरू हो गई. अकाउंट बनानेवाले ने अकाउंट डिलीट कर बचने की भी कोशिश की है.

वहीं, डीजीपी साहब ने चेतावनी दे दी है कि जालसाज शख्स को आकाश हो या पाताल कहीं से भी ढूंढ निकाला जाएगा. साथ ही डीजीपी ने सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने,  हेट पोस्ट डालनेवालों को जहन्नुम में पहुंचाने का भी ऐलान किया है. दरअसल, फेक अकाउंट बनाने वाला शख्स डीजीपी के नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजता था. इसी क्रम में एक एसटीएफ अधिकारी को इस बात की खबर लगी. चूंकि, डीजीपी खुद किसी को फ्रेंड रिक्वेस्ट नहीं भेजते इसलिए शक और गहरा हो गया. 

आपको बता दें कि पुलिस की छानबीन की खबर उस जालसाज तक भी पहुंच गई. जिसके बाद जालसाज ने फर्जी अकाउंट डिलीट कर दिया. लेकिन पटना के शास्त्रीनगर थाने में एक एफआईआर दर्ज कर जालसाज की खोजबीन शुरू कर दी गई है. पटना पुलिस ने फेसबुक से जालसाज का ब्यौरा मांगा है. इस मामले से डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय बेहद नाराज हैं. गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि जालसाज ने एक ही दिन में 10 हजार लोगों को उस फर्जी एकाउंट से जोड़ लिया था. मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. वहीं, सोशल मीडिया के लगातार हो रहे दुरुपयोग पर भी डीजीपी ने नाराजगी जाहिर की. डीजीपी ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिये हेट पोस्ट डालनेवालों पर कार्रवाई की जाएगी. डीजीपी ने बताया कि शनिवार की सुबह ही औरंगाबाद में एक हेट पोस्ट डालनेवाले शख्स को गिरफ्तार किया गया है.  

इधर, जवानों में कोरोना संक्रमण के बढते मामले पर डीजीपी ने चिंता जताई है. डीजीपी ने कहा है कि जब ब्रिटेन के पीएम को कोरोना हो सकता है तो किसी को भी हो सकता है. संक्रमण जाति धर्म या पद देखकर नहीं होता है. कई डाक्टर जज भी इसकी चपेट में आ चुके हैं. इस कोरोना संक्रमण काल में पुलिस अपनी जान हथेली पर रखकर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि बीएमपी के पांच जवान कोरोना संक्रमित हुए हैं. जवानों के बैरक को सील कर सेनिटाईजेशन का काम चल रहा है. 

ADVERTISEMENT