टिकियापाड़ा: लॉकडाउन तोड़ रहे युवक को रोकने पर पुलिस पर हमला


हावड़ा: कोरोना वायरस के लोगों को बचाने के लिए पुलिस बार-बार माइकिंग कर लोगों को घरों में रहने के लिए कह रही है लेकिन कुछ ऐसे भी लोग है जो पुलिस के आदेशों का उल्लघंन कर रास्ते पर घूमते है। और ऐसे ही लोगों को रास्ते पर घूमने से रोकने के लिए पुलिस उन पर कड़ी कार्रवाई भी करती है। लेकिन मंगलवार को पुलिस की यही कार्रवाई महंगी पड़ गई। हावड़ा थानांतर्गत बेलेलियस रोड में तीन युवकों को रास्ते पर घूमते देख रैफ के जवानों ने उन्हें ऐसा करने से रोका। उन्हें दंडित भी किया। बस वहां के लोगों को यही नागवार गुजरा। स्थानीय लोगों का कहना है कि इसी घटना से मामले ने  तुल पकड़ा। 

शाम होते ही कुछ लोग लॉक डाउन तोड़कर रास्ते पर आ गये और बेलेलियस रोड पर ड्यूटी कर रहे रैफ पर स्थानीय युवकों ने हमला कर दिया। आरोप है कि रैफ की एक टुकड़ी पर स्थानीय लोगों ने ईंट- पत्थरों से हमला कर दिया। यहां तक कि भीड़ ने रैफ के जवानों पर लात- घूंसों की बरसात भी कर दी। इस घटना में हावड़ा सिटी पुलिस के दो कर्मी घायल हो गये। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस ने इस क्षेत्र में कुछ ज्यादा ही कड़ाई कर दी थी।

क्या है घटना : पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 

मंगलवार सुबह तीन युवक एक बाइक से जा रहे थे। यह देख पुलिस ने उन्हें रोककर बाहर निकलने के कारण पूछा। संतोषजनक उत्तर नहीं देने पर उनमें से एक पर दो लाठियां भी चटकाई। इसके बाद वे तीनों ने मोहल्ले में जाकर अन्य लोगों को इस बारे में बताया। वहीं दूसरी ओर इफ्तारी के समय उसी दिन बेलेलियस रोड में कुछ युवक झुंड बनाकर बाहर निकले थे। यह देख पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की। बस युवकों को यही बर्दास्त नहीं हुआ और उन्होंने रैफ पर हमला कर दिया। 

लॉकडाउन में भी रोज शाम को लग रहा था अड्डा : प्राप्त जानकारी के अनुसार रोजाना शाम को टिकियापाड़ा क्षेत्र में युवकों का अड्डा लगता था। लॉकडाउन के लागू रहते टिकियापा़डा में सड़क पर अड्डा मार रहे लोगों को हटाने पहुंची पुलिस को भारी पड़ा. पुलिस को देखते ही महज कुछ मिनटों पर भीड़ जुट गयी. उग्र भीड़ ने पुलिस पर हमला बोल दिया. गुस्साये लोगों ने पुलिस के साथ मारपीट की. वहां पर खड़ी पुलिस जीप में तोड़फोड़ किया. स्थिति इस कदर बेकाबू हो गयी कि पुलिस को वहां से जान बचाने के लिए भागना पड़ा. 

भाग रहे पुलिस वालों का उग्र भीड़ ने पीछा किया और पत्थर भी फेंके. भीड़ का तांडव यहीं खत्म नहीं हुआ. भीड़ टिकियापाड़ा फांड़ी पहुंची और वहां भी हंगामा मचाते हुए तोड़फोड़ किया. भीड़ का तांडव यहीं शांत नहीं हुआ. भीड़ टिकियापाड़ा फांड़ी पहुंची और वहां भी जम कर तांडव मचाते हुए पुलिस की एक गाड़ी को तोड़ दिया. करीब आधे घंटे बाद पुलिस भारी संख्या में वहां पहुंची. रैफ व काम्बैट फोर्स को भी उतारा गया. पूरे इलाके को पुलिस ने घेर लिया है. चप्पे- चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गयी है. बेलिलियस रोड पर लगे सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. इस हमले में कई पुलिस वालों के घायल होने की खबर है. करीब आधे घंटे बाद पुलिस मौके पर भारी संख्या में पहुंची, तब जाकर स्थिति नियंत्रित हुई. 

पुलिस का कहना है : हावड़ा सिटी पुलिस के डीसी सेंट्रल जॉब थामस ने कहा कि रैफ की दो महिला पुलिस कर्मी भीड़ का निशाना बनी है। इसके अलावा दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। उन्होंने किसी भी गिरफ्तारी से इनकार किया है।