हावड़ा सिटी पुलिस हुई सख्त, 45 गिरफ्तार, भूखों को खिलाया खाना, दवा भी पहुंचायी


हावड़ा : कोरोना वायरस के आतंक से जहां एक ओर कुछ लोग घरों में रह रहे हैं तो वहीं कई ऐसे भी लोग हैं तो टहलने के लिए कोई बहाना बनाकर घरों से निकल पड़ते हैं और पुलिस ऐसे ही लोगों को घरों में रहने के लिए उनपर सख्ती भी कर रही है. दूसरी ओर पुलिस दिन - रात भूखे लोगों का पेट भरने के लिए भी कार्य कर रही है. यहां तक कि जरूरतमंदों के घरों में दवा भी पहुंचा रही है. हावड़ा सिटी पुलिस के कई चेहरे इन दिनों दिखायी पड़ रहे हैं.

हावड़ा सिटी पुलिस ने बुधवार को भी बाहर घूम रहे लोगों पर सख्ती दिखायी. पूरे हावड़ा में 30 नाका बनाये गये हैं जहां से पुलिस की कड़ी पहरेदारी है। कड़ी जांच के बाद ही जरूरतमंद लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने दिया जाता है। हावड़ा शहर के 12 बाजारों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए उन्हें पास ही खुले स्थानों में स्थानांतरित कर दिया गया है। साथ ही 17 ऐसे बाजार है, जिसके जगह को बढ़ा दिया गया है अर्थात सब्जी विक्रेताओं को दूर- दूर बैठाया गया है।  

बुधवार को हावड़ा सिटी पुलिस ने एक बार फिर ड्रोन कैमरे से संगीन जगहों की तलाशी ली. इसके अलावा सड़क पर घूम रहे 45 लोगों को भी हिरासत में लिया गया। उपरोक्त जानकारी देते हुए हावड़ा सिटी पुलिस के एसीपी ट्रैफिक- 2 अशोक नाथ चट्टोपाध्याय ने बताया कि पुलिस ने बुधवार को 21 दो पहिया वाहनों को भी जब्त किया है। दूसरी ओर हारोगंज बाजार और पिलखाना बाजार को बंद कर दिया गया है और लोगों की मांग पर पुलिस उनके घर खाद्य सामाग्री पहुंचायी जा रही है। उन्होंने बताया कि लोग दवा का भी डिमांड कर रहे है जिसे दवा के दुकान से खरीदकर होम डेलिवरी की जा रही है। 

उन्होंने बताया कि कई थानों, ट्रैफिक पोस्ट व पुलिस बूथ को जीवाणु मुक्त किया गया। इसके अलावा हॉट स्पाट व रेड जोन में पुलिस ने बाइक से पेट्रोलिंग भी की। काजीपाड़ा से सालकिया के बीच 16 थानों के बीच रूट मार्च भी किया गया। उन्होंने बताया कि लगातार ड्रोन से परिस्थिति पर नजर रखी जा रही है। काजीपाड़ा, मल्लिकफाटक व बर्न फैक्टरी मोड़ पर कोरोना वायरस की चित्रकारी कर लोगों से अपील की गई है कि वे घर में ही रहे।

भूखों का पेट भर रही है पुलिस ः हावड़ा सिटी पुलिस की मानवता एक बार दिखायी दी. बुधवार को पुलिस की ओर से व एनजीओ की मदद से कई इलाकों में गरीबों व फूटपाथी लोगों को भोजन कराया गया।