इमरान खान का हो सकता है कोरोना टेस्ट, हाथों से चेक देने वाला शख्स निकला पॉजिटिव


दुनिया के दूसरे मुल्कों की तरह पाकिस्तान भी कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है. अब इस वायरस की आंच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तक पहुंचती दिखाई दे रही है. इमरान खान का कोरोना वायरस का टेस्ट किया जा सकता है. मंगलवार को उनके डॉक्टर ने यह बात कही.

दरअसल, फैसल एधी नाम के सामाजिक कार्यकर्ता ने हाल ही में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से मिलकर उन्हें चंदे का एक चेक दिया था. अब फैसल एधी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता अब्दुल सत्तार के पुत्र और एधी फाउंडेशन के चेयरमैन फैसल एधी ने 15 अप्रैल को इमरान खान से मुलाकात की थी. इस मुलाकात में फैसल एधी ने कोविड-19 रिलीफ फंड के लिये इमरान खान को एक करोड़ रुपये का चेक दिया था. फैसल एधी ने अपने हाथों से इमरान खान के हाथ में ये चेक दिया था.

बताया जा रहा है कि इमरान खान से इस मुलाकात के बाद ही फैसला एधी के अंदर कोरोना के लक्षण नजर आने लगे थे. इसके बाद फैसल एधी का कोरोना टेस्ट कराया गया. मंगलवार को फैसल एधी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई तो पाकिस्तानी अथॉरिटी में हलचल पैदा हो गई. कहा ये भी जा रहा है कि इमरान खान को एहतियात के तौर पर क्वारनटीन किया जा सकता है.

वहीं, दूसरी तरफ फैसल एधी ने बताया है कि उनकी हालत सामान्य है. फैसल किसी अस्पताल में भर्ती नहीं हुये हैं बल्कि उन्होंने खुद को घर में सेल्फ आइसोलेशन में रख लिया है. लेकिन पीएम इमरान खान को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

बता दें कि दुनिया के कई देशों में बड़े-बड़े राजनीतिज्ञ भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन से लेकर प्रिंस चार्ल्स तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इनके अलावा स्पेन की राजकुमारी का इस बीमारी के कारण निधन भी हो गया है.