बीजेपी को उद्धव का जवाब, पहले दाल तो मिल जाए, फिर बताएंगे काला है या नहीं


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र बीजेपी पर हमला बोला है. उद्धव ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस का नाम लिए बिना कहा कि जो लोग कह रहे हैं कि दाल में कुछ काला है, उन्हें कहना चाहता हूं कि अभी केंद्र से दाल ही नहीं आई है, पहले दाल आए जाए फिर देखा जाएगा कि उसमें कुछ काला है या नहीं.

फडणवीस ने लगाया था आरोप

दरअसल सीएम उद्धव ठाकरे फडणवीस को जवाब देने के बहाने ये भी कहा कि महाराष्ट्र को केंद्र से अनाज की खेप मिलनी बाकी है. बता दें कि देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि राज्य सरकार कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या को दबा रही है और बिना लक्षण वाले लोगों की जांच करना बंद कर दी है.

पहले दाल तो मिल जाए, फिर बताएंगे काला है या नहीं

रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फडणवीस के इस आरोप पर उद्धव ने चुटकी ली और कहा कि अभी दाल में काला होने का सवाल कहां है, अभी तो दाल ही नहीं आई है. अभी हम लोगों को चावल ही बांट रहे हैं. दरअसल महाराष्ट्र सरकार ने अपने नागरिकों में अनाज बांटने के लिए केंद्र से चावल और दाल की मांग की है. केंद्र ने चावल तो भेज दिया है, लेकिन दाल आना बाकी है.

उद्धव ठाकरे ने अपने जवाब से फड़णवीस को उत्तर भी दिया और केंद्र पर हमला भी बोला. उन्होंने कहा, "केंद्र की टीम महाराष्ट्र में है, कुछ लोगों ने सवाल उठाए और कहा कि दाल में कुछ काला है. लेकिन मैं उन्हें कहना चाहूंगा कि हमें केंद्र से अभी भी दाल नहीं मिली है, पहले हमें वो दाल मिल जाए फिर हम देखेंगे कि दाल में कुछ काला है या नहीं.

गडकरी की तारीफ

उद्धव ठाकरे ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की खूब तारीफ की. उन्होंने कहा कि गडकरी जी ने कहा है कि ये वक्त राजनीति का नहीं है, कोरोना संकट के समय इसका मिलकर मुकाबला किया जाना चाहिए. उद्धव ने कहा कि नितिन गडकरी द्वारा शुरू की गई पहल प्रशंसा के योग्य