Positive India : टाटा स्टील ने शुरू की सब्जियों की होम डिलीवरी


India Lockdown: टाटा स्टील ने रविवार से शहरवासियों को जेमेटो के माध्यम से हरी सब्जियों की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। शहरवासियों को जेमेटो के एप में जाकर फार्म फ्रॉम होम से अपना आर्डर करना होगा। इसके बाद जेमेटो के डिलीवरी ब्वॉय उनके घरों तक सब्जियां पहुंचाने आएंगे। पहले दिन दो दर्जन से अधिक घरों को सब्जियों की होम डिलीवरी की गई।

 कोरोना वायरस के कारण देश में लाकडाउन है। ऐसे में प्रधानमंत्री सहित जिला प्रशासन ने भी सभी शहरवासी को घर पर रहने, शारीरिक दूरी को बनाए रखने का संदेश दिया है। इसी उद्देश्य के तहत टाटा स्टील ने शहरवासियों को पटमदा व बोड़ाम के खेतों से हरी सब्जियां पहुंचाने का बीड़ा उठाया है ताकि लोगों को घर बैठे हरी सब्जियां मिले और उन्हें बाजार जाने की आवश्यकता नहीं पड़े।

डेढ सौ से ज्‍यादा किसान जुडे़े

इसके लिए टाटा स्टील से 150 से ज्यादा किसान जुड़ चुके हैं जो हर दिन 1500 किलोग्राम सब्जियां उपलब्ध कराएंगे। जेमेटो एप में 11 सब्जियों की कीमत प्रति किलोग्राम दी गई है। इसे देखकर वे अपना आर्डर कर सकते हैं। कंपनी प्रबंधन का कहना है कि हमारा उद्देश्य शहरवासियों को ताजी और पूर्ण शुद्धता के साथ सब्जियां उपलब्ध कराना है। ऐसे में सभी सब्जियों को पोटाशियम परमैगनेट कैमिकल से सेनिटाइज करने के बाद ही होम डिलीवरी की जा रही है ताकि जो भी सब्जी घर के किचन तक पहुंचे वह पूरी तरह से शुद्ध रहे।

किस सब्जी की कितनी है दर

सब्जी-प्रति किलोग्राम दर

टमाटर-13.50 रुपये
करेला-18.50 रुपये
लौकी-13.50 रुपये
भ‍िंडी-30 रुपये
कद्दू-11.50 रुपये
बैगन-11.50 रुपये
खीरा-13.50 रुपये
नेनुआ-28.50 रुपये
हरी मिर्च-24 रुपये
बिन्स-21.50 रुपये