West Bengal:फ्लाई ऐश ले जा रहे दो बांग्लादेशी जहाज हुगली नदी में डूब गए


दक्षिण परगना-24 जिले में कुलपी व काकद्वीप के पास फ्लाई ऐश ले जा रहा दो बांग्लादेशी जहाज गुरुवार को हुगली नदी में डूब गए. सुंदरवन के अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मंडल ने बताया कि कुलपी के निकट डूबे जहाज के चालक दल के सभी आठ सदस्यों को बचा लिया गया.

यह एक महीने के भीतर इस तरह की दूसरी घटना है. इससे पहले 12 मार्च को फ्लाई ऐश से लदा एक अन्य जहाज बांग्लादेश लौटते समय नदी में डूब गया था. मंडल ने बताया कि ‘तोफा आरिफ 4’ नाम का जहाज पूर्व मेदिनीपुर जिले में कोलाघाट पर फ्लाई ऐश भरकर बुधवार रात बांग्लादेश लौट रहा था कि तभी यह एक तूफान की चपेट में आ गया.

उन्होंने कहा,‘जहाज के चालक दल के सदस्यों ने बताया कि उन्होंने जहाज को एक जगह खड़ा कर दिया था, लेकिन इससे दूसरा जहाज टकरा गया। जहाज के अंदर पानी भरना भी शुरू हो गया और यह डगमगाने लगा।’ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार की सुबह जहाज रेती में फंसा दिखा और घटनास्थल पर एक नौका भेजी गई। मंडल ने कहा कि जहाज तेज लहरों की वजह से पलट गया।

वहीं एक अन्य जहाज एमवी ध्रुव रूपांती दक्षिण 24 परगना जिले काकद्वीप टॉवर के पास डूब गया। बताया जा रहा है कि उस समय नदी में हाईटाइड था जिसकी वजह से जहाज डगमग कर रहा था। इसी दौरान अचानक इंजन सुबह लगभग 4.30 बजे लॉक हो गया जिसके बाद जहाज डूबने लगा। जिला पुलिस ने बताया कि जहाज के चालक दल के सभी 10 सदस्यों को बचा लिया गया।