कोरोना का कहर जारी, देश में अबतक 100 से अधिक की मौत, 4000 पहुंचा केस का आंकड़ा


चीन से निकली कोरोना वायरस महामारी ने दुनियाभर में तबाही मचा दी है. लाखों लोग इसकी चपेट में हैं और हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. भारत में भी कोरोना वायरस महामारी का असर लगातार बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, सोमवार यानी 6 अप्रैल की सुबह तक कोरोना वायरस की वजह से देश में 100 से अधिक लोगों की जान चली गई है. जबकि देश में कुल केस की संख्या 4000 से अधिक है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 6 अप्रैल सुबह 9 बजे तक देश में कोरोना वायरस केस की कुल संख्या 4067 पहुंच गई है. इनमें 3666 केस एक्टिव हैं, जबकि 291 लोग अबतक डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. इस महामारी की वजह से देश में अबतक 109 लोगों की मौत हुई हैं.

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी अपने एक बयान में कहा था कि दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मौजूद तबलीगी जमात के मरकज का केस सामने आने के बाद कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हुई है.

किस राज्य में सबसे ज्यादा असर?

देश में इस वक्त 30 राज्य या केंद्रशासित प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी का असर दिख रहा है. इनमें महाराष्ट्र, दिल्ली, केरल जैसे राज्यों में सर्वाधिक केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, सोमवार सुबह 9 बजे तक 690 केस, दिल्ली में 503 केस, तमिलनाडु में 571 केस सामने आए हैं. कोरोना वायरस के कारण देश में महाराष्ट्र राज्य में सबसे अधिक लोगों की मौत हुई है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया हुआ है. इस दौरान किसी भी व्यक्ति के घर से बाहर निकलने पर पाबंदी है, हालांकि इस दौरान जरूरत के दफ्तर या दुकानों को खुला रखा गया है.