LIVE CoronaVirus Patna Update: एक और पॉजिटिव केस मिला, अब ड्रोन से होगी निगरानी


बीते कुछ दिनों से पटना में कोरोना (CoronaVirus) संक्रमण का नया मामला नहीं मिलने तथा पहले के मरीजों के स्‍वस्‍थ होने के कारण ऐसा लग रहा था कि यहां संक्रमण की चेन टूट चुकी है, लेकिन शनिवार को फिर नया मामला मिल गया। साथ ही शुक्रवार को कोरोना से मरे वैयााली के युवक के पटना में करीब सवा सौ लोगों से संपर्क की बात भी सामने आई। इसके बाद एक बार फिर यहां कोरोना का खतरा गहराता दिख रहा है। बढ़ते खतरे को देख अब प्रशासन ने यहां ड्रोन (Drone) से लॉकडाउन (Lockdown) की निगरानी करने का निर्णय लिया है।

एक ड्रोन से ढाई किलोमीटर क्षेत्र की निगरानी

मिली जानकारी के मुताबिक एक ड्रोन करीब ढाई किलोमीटर क्षेत्र की निगरानी करेगा। उससे मिले फोटो व वीडियो के आधार पर कानून का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। जिन इलाकों की निगरानी की जाएगी, उनमें दानापुर, सचिवालय, डाक बंगला चौराहा, गांधी मैदान, राजेंद्र नगर, फुलवारीशरीफ, पटना सिटी बाईपास के साथ बाढ़, मसौढ़ी और पालीगंज शामिल हैं।

पटना से मिला एक और कोरोना पॉजिटिव

शनिवार को बिहार में एक और कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) की पहचान हुई। वह पटना के खाजपुरा की रहने वाली एक महिला है, जिसका इलाज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) में चल रहा है। इसके साथ पटना में अभी तक कुल सात कोरोना मरीज मिल चुके हैं। पूरे राज्य में संक्रमितों की संख्या 86 हो गई है।

पीएमसीएच में पांच नए आशंकित मरीज भर्ती

वैशाली के कोरोना संक्रमित जिस युवक की एम्स पटना में मौत हुई थी, उसके संपर्क में आए सभी 121 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव (Corona Negative) आ गई है। इस बीच पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (PMCH) में शनिवार को पांच नए कोरोना के आशंकित मरीजों को भर्ती किया गया।