दिल्ली-मुंबई से बिहार के श्रमिकों को घर पहुंचाने के लिए स्पाइसजेट तैयार




नई दिल्ल्ली : देश में लगे 21 दिन के लॉकडाउन के बीच एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने सरकार के सामने किसी भी मानवीय मिशन के लिए अपने विमान और चालक दल के सदस्यों की सेवाओं की पेशकश की है. स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह ने शुक्रवार को बताया कि हमने सरकार के सामने लॉकडाउन के दौरान अपनी सेवाओं की पेशकश की है. हमारी एयरलाइन दिल्ली और मुंबई से पटना के लिए कुछ उड़ानों को संचालित करने के लिए तैयार है, ताकि प्रवासी श्रमिकों को घर पहुंचे में कोई कष्ट न हो, विशेष रूप से बिहार के लोगों के लिए.


बता दें, स्पाइसजेट ने यह प्रस्ताव ऐसे समय में दिया है जब 14 अप्रैल की मध्यरात्रि तक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इंडिगो और गोएयर ने भी आवश्यक किसी भी मिशन के लिए अपने विमान और चालक दल और स्टाफ के सदस्यों को भी सरकार को प्रस्ताव दिया है.

अजय सिंह ने बताया, "हमने किसी भी मानवीय मिशन के लिए अपने विमान और चालक दल की पेशकश की है, जिसे सरकार को उड़ान भरने की जरूरत है. हम पहले से ही सरकार के लिए हर दिन (हमारे मालवाहक विमानों पर) भोजन, दवाइयां और चिकित्सा उपकरण के लिए उड़ान भर रहे हैं."

स्पाइसजेट के सीएमडी ने कहा, "हम दिल्ली, मुंबई और पटना के बीच उड़ान भरकर प्रवासी श्रमिकों, विशेषकर बिहार के लोगों की पीड़ा को उनके घर पहुंचाकर कम करना चाहेंगे."