चीन में बड़ा हादसा, कोरोना वायरस से पीड़ित 70 मरीजों से भरी इमारत ढही, 33 लोग बचाए गए


चीन के फुजियान प्रांत से शनिवार को एक बड़े हादसे की खबर सामने आई. चीन की आधिकारिक मीडिया के मुताबिक कुआनजो शहर में स्थित सिनजिया होटल शनिवार को ढह गया. इस घटना में 70 लोगों के मलबे में दबने की खबर आई, हालांकि बाद में 33 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया. बाकी लोग अब भी फंसे बताए जा रहे हैं.

घटनास्थल पर 147 रेस्क्यू कर्मचारियों को भेजा गया है. इसके साथ ही 1 हजार दमकल गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया. समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, घटनास्थल पर पीड़ितों की तलाश में डॉग स्क्वॉड भी लगाया गया है. जानकारी के मुताबिक 80 कमरों के इस होटल में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों का इलाज चल रहा था. घटना के बाद बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

चल रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन

स्थानीय समय के मुताबिक यह घटना शाम करीब साढ़े सात बजे की बताई जा रही है. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और मलबा हटाने के साथ-साथ उसमें दबे लोगों को सकुशल बाहर निकालने की कोशिश लगातार की जा रही है.

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में नारंगी रंग के कपड़े पहने बचावकर्मियों का दल मलबे के ढेर पर चढ़ते हुए दिखाई दे रहा है. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि इमारत गिरने से पहले कितनी ऊंची थी और उसमें कुल कितनी मंजिलें थीं.

जून 2018 में खोला गया था यह होटल

चीन के आधिकारिक मीडिया के मुताबिक 80 कमरों का यह होटल जून 2018 में खोला गया था और फिलहाल इसे कोरोना वायरस के प्रकोप का शिकार हुए लोगों का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था.

फुजियान प्रांत की सरकार द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक प्रांत में कोरोना के कुल 296 मरीज थे और 10819 संदिग्ध मरीजों को ऑब्जर्वेशन पर रखा गया था.