जिस मीटिंग में मौजूद थे ट्रंप, वहां पहुंचा कोरोना वायरस का मरीज


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जिस राजनीतिक कार्यक्रम में मौजूद थे, वहां एक ऐसा शख्स मौजूद था जिसका शरीर कोराना के वायरस से संक्रमित था. इस खबर की पुष्टि होते ही व्हाइट हाउस में हड़कंप मच गया है. हालांकि ट्रंप ने कहा है कि मुझे इसकी कोई फिक्र नहीं है और मेरा शेड्यूल पहले के मुताबिक ही चलेगा.

ट्रंप के प्रोग्राम में कोरोना वायरस पॉजिटिव

कंजरवेटिव पॉलिटिकल एक्शन कमेटी अमेरिका के कंजरवेटिव राजनेताओं का सबसे बड़ा जमावड़ा है. 26 से 29 फरवरी तक वॉशिंगटन के नजदीक इस संस्था का एक बड़ा कार्यक्रम हुआ था. इस कार्यक्रम में अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस भी शामिल हुए थे.

न्यू जर्सी में चल रहा इलाज

कार्यक्रम के आयोजक अमेरिकन कंजरवेटिव यूनियन ने रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के हवाले से शनिवार को ट्वीट किया, 'ये संक्रमण कॉन्फ्रेंस से पहले का था, न्यू जर्सी के एक अस्पताल में इस व्यक्ति का टेस्ट हुआ था, और इसे पॉजिटिव पाया गया.' इस खुलासे के बाद मरीज को आम पब्लिक से अलग कर दिया गया है. अब ये शख्स न्यू जर्सी में डॉक्टरों की देख रेख में है.

आयोजक ने अपने बयान में कहा गया है कि इस व्यक्ति का राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति से कोई संपर्क नहीं था और वह मुख्य सभागार में कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुआ.' हालांकि, यूनियन के चेयरमैन मैट श्कैल्प ने अमेरिकी अखबार द वॉशिंगटन पोस्ट को बताया कि उन्होंने कार्यक्रम में संक्रमित व्यक्ति से बातचीत की थी और सम्मेलन के आखिरी दिन मंच पर ट्रंप से हाथ भी मिलाया था.