अनुपम खेर को याद आई भारतीय परंपरा, बताया कोरोना वायरस से बचने का आसान तरीका


कोरोना वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दी है. केरल के बाद राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आ गया है. इस वायरस के चलते लोग काफी परेशान हो चले हैं. अब एक्टर अनुपम खेर ने भी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप पर चिंता जाहिर की है और लोगों को सावधानी बरतने की हिदायत दी है.

नमस्ते करने से नहीं फैलेगा कोरोना वायरस?

अनुपम खेर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में अनुपम खेर बता रहे हैं कि कोरोना वायरस से कैसे बचा जा सकता है. उनके मुताबिक हाथ मिलाने की जगह भारतीय परंपराओं का पालन करते हुए नमस्ते करना बेहतर रहेगा. ऐसा करने से वायरस फैलने का खतरा कम हो जाएगा.

अनुपम ट्वीट करते हैं, 'मुझे कई सारे लोग बता रहे हैं कि इंफेक्शन से बचने के लिए हाथ धोता रहूं. मैं ये तो करता ही हूं. लेकिन मेरे मुताबिक अब हमे प्राचीन भारतीय परपंराओं का पालन करते हुए लोगों को नमस्ते कहना चाहिए. इस तरीके से आप इंफेक्शन से भी बच जाएंगे'.

जल्द भारत आए कोरोना वायरस- केआरके

अब एक तरफ अनुपम खेर तो लोगों को कोरोना वायरस से लड़ने के सुझाव दे रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ फिल्म क्रिटिक केआरके कोरोना वायरस का भारत में आने की कामना. उनका विवादित ट्वीट काफी सुर्खियां बटोर रहा है. केआरके के मुताबिक कोरोना वायरस भारत आएगा तो लोग हिंदू-मुस्लिम भूल इस बीमारी से साथ में लड़ेंगे. इस ट्वीट के चलते केआरके को काफी ट्रोल किया जा रहा है.

बताते चले दीपिका पादुकोण भी कोरोना वायरस से काफी डर गई हैं. उन्होंने अपना पेरिस फैशन वीक का दौरा भी रद्द कर दिया है. इस वायरस के चलते अकेले चीन में अब तक 2000 से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं.