लाहौर में पाकिस्तान के राष्ट्रपति से मिले शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- ये निजी मुलाकात


पाकिस्तान दौरे पर गए कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी से मुलाकात की है. शत्रुघ्न सिन्हा दो दिन के पाकिस्तान दौरे पर थे. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा है कि ये एक निजी मुलाकात थी और इसमें राजनीति पर कोई चर्चा नहीं हुई. भारत के फिल्म अभिनेता और पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा लाहौर में एक शादी समारोह में हिस्सा लेने पाकिस्तान गए थे. विवाह समारोह में मौजूद लोग उस वक्त चौंक गए जब उन्होंने अपने बीच बॉलीवुड के जाने-माने सितारे शत्रुघ्न सिन्हा को पाया.

दोस्त के बेटे की शादी में लाहौर गए थे शत्रुघ्न सिन्हा

कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा पाकिस्तानी उद्योगपति मियां असद अहसान की शादी में शामिल होने लाहौर पहुंचे थे. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के साथ उनकी मुलाकात लंबे समय तक चली लेकिन ये विशुद्ध रूप से निजी मुलाकात की थी. उन्होंने कहा कि वे पाकिस्तानी राष्ट्रपति के प्रति आदर जाहिर करने के लिए उनसे मिलने पहुंचे थे. कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, "हम लोगों ने कई चीजों पर चर्चा की, ये सामाजिक और सांस्कृतिक मुद्दे थे, लेकिन इसमें राजनीति पर चर्चा नहीं हुई. ये किसी तरह से राजनीतिक और आधिकारिक नहीं था."

राजनीति, नीतिगत मुद्दों पर चर्चा नहीं

कांग्रेस नेता ने कहा कि वे अपने दोस्तों, शुभचिंतकों समर्थकों और मीडिया से कहना चाहेंगे कि एक व्यक्ति को विदेशी जमीन पर राजनीत अथवा नीतिगत मुद्दों पर तब तक चर्चा नहीं करनी चाहिए जब तक उसे इस काम के लिए सरकार से अधिकृत नहीं किया गया हो.

अभिनेत्री रीमा खान के साथ दिखे शत्रुघ्न सिन्हा

इससे पहले शादी समारोह में शत्रुघ्न सिन्हा पाकिस्तानी अदाकारा रीमा खान के साथ दिखे. इन दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया छाई रही. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वे पहले भी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल हो चुके हैं और इस परिवार से उनकी पहले की जान पहचान है.