अक्षय कुमार के खिलाफ पुलिस कंप्लेंट, मराठा सेंटिमेंट्स हर्ट करने का मामला!


अक्षय कुमार एक डिटर्जेंट ब्रांड में के टेलीविज़न विज्ञापन को लेकर कानूनी मुसीबत में पड़ते नजर आ रहे हैं क्योंकि इसमें मराठा सैनिकों का मजाक उड़ाया गया है. इसके बाद उनके खिलाफ मुंबई के वर्ली पुलिस स्टेशन में पुलिस शिकायत दर्ज की गई है. अभिनेता अक्षय कुमार अपने नये वाशिंग पाउडर के कमर्शियल को लेकर एक कानूनी पचड़े में पड़ गए हैं. इसमें वह एक मराठा योद्धा की भूमिका निभा रहे है.

उनपर मराठा भावनाओं को आहत करने का दोष लगाया गया है. एड में अक्षय को दुश्मनों को हराने के बाद अपने राज्य में लौटते हुए देखा जाता है. तब एक सैनिक की पत्नी गंदे कपड़ों के लिए ताना मारती है. इसके बाद अक्षय कहते है कि अगर उनकी सेना लड़ाई जीत सकती है, तो वह कपड़े भी धो सकती है. इसके बाद कपड़े धोते हुए अभिनेता को नाचते हुए दिखाया गया.

हालांकि कुछ लोगों के वर्ग को यह कमर्शियल पसंद नहीं आया है. टाइम्स ऑफ़ इंडिया के अनुसार मराठी संस्कृति का मजाक उड़ाने और भावनाओं को आहत करने चलते उनके खिलाफ मुंबई के वर्ली पुलिस स्टेशन में पुलिस शिकायत दर्ज की गई है. अक्षय का जवाब देना अभी बाकी है. सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इस एड पर प्रतिक्रिया दी.

हैशटैग #BoycottNirma मंगलवार को ट्विटर पर 22,000 से अधिक ट्वीट्स के साथ ट्रेंड कर रहा था. अभिनेता अक्षय कुमार को आखिरी बार राज मेहता की फिल्म गुड न्यूज़ में नजर आए थे. इस फिल्म में उनके अलावा करीना कपूर खान, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी की भी अहम भूमिका थीं.

अक्षय कुमार ने 2019 में चार फिल्में की थी और इन सभी फिल्मों ने अच्छा व्यापार किया था. इनमें केसरी हाउसफुल 4 और गुड न्यूज़ जैसी फ़िल्में शामिल है और सभी फ़िल्में अलग अंदाज में थी और सभी को पसंद आई थी. अक्षय कुमार बॉलीवुड के अग्रणी कलाकार हैं.