नीतीश कुमार पिछले 1 साल में हुए 'गरीब', सुशील मोदी की संपत्ति बढ़ी


नए साल के पहले दिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत उनके मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों ने अपने सालाना संपत्ति की घोषणा कर दी है. इस बार के सालाना घोषणा में दिलचस्प बात यह रही कि पिछले साल की तुलना में नीतीश कुमार गरीब हो गए हैं. जबकि सुशील मोदी हर साल की तरह इस साल भी उनसे ज्यादा अमीर हैं.

पिछले साल से कम हुई नीतीश की संपत्ति

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो संपत्ति का ब्यौरा साझा किया है. उसके अनुसार उनके पास पिछले साल ₹42500 नकदी थी जो इस साल घटकर ₹38,039 हो गई है. साथ ही बैंकों में पिछले साल नीतीश कुमार के पास ₹42000 थे जो घटकर ₹40000 हो गए हैं. नीतीश कुमार के पास दिल्ली में एक फ्लैट है. कुल मिलाकर नीतीश के पास ₹16 लाख 28 हजार की चल तथा ₹40 लाख की अचल संपत्ति है.


सुशील मोदी के पास है 1 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति

नीतीश कुमार की तुलना में अगर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की संपत्ति के ब्यौरे पर नजर डालें तो वह मुख्यमंत्री से काफी अमीर हैं. मोदी के द्वारा किए गए संपत्ति की घोषणा में उनके पास ₹1 करोड़ 26 लाख की चल और अचल संपत्ति है. अपने संपत्ति के बारे में मोदी ने घोषणा की है कि उनके पास उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में एक आवासीय मकान भी है. दिलचस्प बात यह है कि मोदी की पत्नी रेखा मोदी अपने पति से ज्यादा अमीर हैं और उनके पास कुल ₹1 करोड़ 65 लाख की संपत्ति है.

इन मंत्रियों ने की असलहों की घोषणा

शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने संपत्ति के विवरण में उनके पास एक जर्मन बंदूक होने की घोषणा की है. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अजय कुमार सिंह ने संपत्ति के बारे में घोषणा की है कि उनके पास एक पिस्तौल और एक राइफल है. भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने भी घोषणा की है कि उनके पास एक लाख का रिवॉल्वर है जबकि उनकी पत्नी के पास भी ₹2.5 लाख रुपए का रिवॉल्वर है. कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने भी संपत्ति के ब्योरे में घोषणा की है कि उनके पास राइफल, बंदूक और रिवाल्वर, तीनों हथियार हैं.

Previous Post Next Post