झारखंड के नक्सली संगठन ने लखनऊ में UP राजभवन को बम से उड़ाने की दी धमकी


उत्तर प्रदेश के राजभवन को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. लखनऊ में उत्तर प्रदेश के राजभवन को यह धमकी भरा पत्र झारखंड के नक्सली संगठन टीएसपीसी Naxalite organization TSPC की ओर से मिला है.

राजभवन को डायनामाइट से उड़ाने का धमकी भरा पत्र आने के बाद पुलिस-प्रशासन सक्रिय हो गया है. यह धमकी झारखंड के उग्रवादी संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) की ओर से दी गई है. पत्र मंगलवार को ही डाक से राजभवन पहुंचा था. पत्र में 10 दिनों के अंदर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के राजभवन छोड़कर न जाने पर राजभवन को डायनामाइट से उड़ा देने की धमकी दी गई है.

प्रकरण सामने आने के बाद आइजी सुरक्षा ने राजभवन का भ्रमण कर सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा भी लिया. मामले को लेकर देर रात हजरतगंज कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली गई है.

राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव हेमंत राव ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी से संपर्क किया और पत्र की जानकारी दी. राव ने बताया कि प्रकरण की जांच के लिए राजभवन ने संबंधित पत्र गृह विभाग को भेज दिया है. अपर मुख्य सचिव गृह का कहना है कि उन्होंने डीजीपी ओपी सिंह, डीजी इंटेलीजेंस भवेश सिंह व एडीजी सुरक्षा मुख्यालय दीपेश जुनेजा को पत्र भेज स्थिति का पूर्ण आंकलन करते हुए प्रारंभिक जांच के निर्देश दिए गए हैं.
Previous Post Next Post