उपचुनाव में शानदार जीत से उत्साहित ममता ने की धन्यवाद रैली करने की घोषणा


बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत का जश्न मनाने के लिए मुख्यमंत्री व पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी धन्यवाद रैलियां करेंगी. मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि खड़गपुर सदर, करीमपुर और कालियागंज विधानसभा क्षेत्रों में वे थैंक्सगिविंग (धन्यवाद) रैलियां करेंगी.

खड़गपुर सदर सीट से इसकी शुरुआत होगी. यह सीट प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के मेदिनीपुर से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद रिक्त हुई थी. तृणमूल के प्रदीप सरकार ने इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी को मात दी है. मुख्यमंत्री ने बताया कि पहला कार्यक्रम नौ दिसंबर को खड़गपुर में होगा.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि खड़गपुर के बाद मुख्यमंत्री 14 दिसंबर को नदिया के करीमपुर में रैली करेंगी. उसके बाद जल्द किसी दिन कालियागंज में रैली का आयोजन होगा. उल्लेखनीय है कि उपचुनाव में तीनों विधानसभा सीटों पर जीत से तृणमूल बेहद उत्साहित है. जीत के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि यह भाजपा के अहंकार का नतीजा है और एनआरसी के खिलाफ जनादेश है.

गौरतलब है कि खड़गपुर सीट पर तृणमूल के प्रदीप सरकार ने 20,811 वोट, करीमपुर सीट पर विमलेंदु सिंह ने 24,119 वोट और कालियागंज में पन देव सिंघा ने 2,304 वोटों से जीत दर्ज की. लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 42 में से 18 सीटों पर जीत हासिल कर तृणमूल को बड़ा झटका दिया था लेकिन विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल ने तीनों सीटों पर जीत हासिल कर अपनी पकड़ बरकरार रखने का संकेत दिया है, जिससे पार्टी को बल मिला है.
Previous Post Next Post