इनकम टैक्स में कटौती का वित्त मंत्री ने दिया संकेत, कर प्रणाली को बनाया जाएगा सहज


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संकेत दिया है कि सरकार अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन देने के लिए टैक्स में कटौती सहित कई अन्य उपायों पर विचार कर रही है. वित्त मंत्री ने कहा कि उनका ध्यान इस बात पर है कि इकोनॉमी को मजबूती देने के लिए अधिक-से-अधिक कदम उठाए जाएं. 

सीतारमण ने राष्ट्रीय राजधानी में आयोजिक एक कार्यक्रम में कहा कि कर व्यवस्था को सरल बनाया जाएगा. वित्त मंत्री के रूप में उनके कामकाज की आलोचना पर सीतारमण ने कहा कि यह उनकी जॉब का हिस्सा है और वह इसे संभाल लेंगी.

वित्त मंत्री ने एक कार्यक्रम के दौरान देशभर में प्याज की आसमान छूती कीमतों के संदर्भ में कहा कि कई मौकों पर किसी वस्तु का दाम बहुत अधिक बढ़ जाता है लेकिन सवाल ये है कि क्या इसका लाभ किसानों को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि बहस इस बात पर होनी चाहिए कि प्याज की कीमतों से किसानों को मदद मिल रही है या नहीं.

उन्होंने कृषि क्षेत्र के बारे में कहा कि एग्रीकल्चर को बूस्ट करने के लिए बहुत सारे काम किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कई तरीकों से ऐसा किया जा रहा है. वित्त मंत्री ने कहा कि इसके बावजूद पर्याप्त इन्फ्रास्ट्रक्चर नहीं होने के कारण कृषि क्षेत्र को नुकसान हो रहा है.