About Me

header ads

अमित शाह के नाम पर किया फोन, कहा- पार्टी के लिए चाहिए 3 करोड़, गिरफ्तार


केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नाम पर ठगी करने का खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 लोगों को इस आरोप में गिरफ्तार किया है. हालांकि पुलिस की स्पेशल सेल ने इन दोनों लोगों की भूमिका का खुलासा अभी नहीं किया है, लेकिन उनके साथ पूछताछ जारी है.

हरियाणा सरकार में मंत्री रंजीत सिंह को 20 दिसंबर को एक ऐप के जरिए कॉल किया गया कि अमित शाह पार्टी फंड के नाम पर 3 करोड़ रुपये मांग रहे हैं, लेकिन जांच के दौरान पता चला कि अमित शाह के घर से कोई फोन नहीं किया गया.

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जगतार सिंह और उपकार सिंह नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि स्पेशल सेल ने अभी दोनों लोगों की भूमिका का खुलासा नहीं किया है. पुलिस की ओर से गिरफ्तार लोगों से लगातार पूछताछ की जा रही है.

नौकरी के नाम पर ठगी

दिल्ली में ठगी से जुड़े कई मामले सामने आते रहे हैं. इस घटना से 3 दिन पहले दिल्ली पुलिस ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया था.

पुलिस ने मामले में एक मास्टरमाइंड सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने मौके से 18 मोबाइल फोन, 13 हार्ड डिस्क, एक सर्वर, 12 हेडफोन्स, 4 लैपटॉप और पांच डेबिट कार्ड भी बरामद किए. इसके अलावा पांच बैंक खातों की जानकारी मिलने के बाद उन्हें सीज कर दिया गया. नोएडा से संचालित इस कॉल सेंटर से करीब एक हजार बेरोजगारों से दो करोड़ रुपये की ठगी की जा चुकी है.