बंगाल सरकार पर गौ तस्करी में शामिल लोगों को संरक्षण देने का लगाया आरोप


लोकसभा में भाजपा के एक सांसद ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में गौ तस्करी की घटनाएं काफी बढ़ रही है और प्रदेश सरकार गौ तस्करी में शामिल लोगों को संरक्षण दे रही है.  

भाजपा के निशिथ प्रमाणिक ने शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि गौ तस्करों को रोकने में बीएसएफ एक जवान की मौत हो गयी. ये लोग (बीएसएफ) देश के लिए बलिदान दे रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में गौ तस्करी के मामलों में काफी वृद्धि हुई है और इसका विरोध करनेवालों को जान से हाथ धोना पड़ता है. भाजपा सांसद ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार गौ तस्करी जैसी गैर कानूनी गतिविधियों से जुड़े लोगों को संरक्षण दे रही है. 

गौरतलब है कि अगस्त में भारत-बांग्लादेश सीमा पर गौ तस्करी की घटना में संघर्ष के दौरान एक बीएसएफ इंस्पेक्टर की मौत हो गयी थी और एक जवान घायल हो गया था. 

इधर, भाजपा विधायक दुलाल धर ने आरोप लगाया कि गौ तस्करी में तृणमूल कांग्रेस के लोग सीधे तौर पर शामिल हैं. उनके खिलाफ कार्रवाई की जरूरत है, लेकिन राज्य सरकार का इसमें सहयोग नहीं मिलता. इतना ही नहीं, बीएसएफ के जवान जिन मवेशियों को जब्त करते हैं, उन्हें माकूल खाना तो नहीं मिलता. साथ में इन मवेशियों को रखने की भी समस्या हो जाती है. लिहाजा इस दिशा में केंद्र व राज्य सरकार को मिलकर पहल करनी चाहिए.