About Me

header ads

झारखंड के लातेहार में नक्सली हमला, एक दारोगा शहीद- 2 जवान घायल


झारखंड में विधानसभा चुनाव की सघन चौकसी के बीच नक्सली हमले में एक दारोगा शहीद हो गए, जबकि दो जवान गंभीर रूप से जख्मी हैं. लातेहार-लोहरदगा सीमा पर नक्सली हमला हुआ है. यहां हाइवे पेट्रोल की गाड़ी में दारोगा व जवान पेट्रोलिंग कर रहे थे. लुकैया मोड़ के पास माओवादियों से भिड़ंत हो गयी. जबतक जवान मोर्चा संभालते नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी.

लातेहार जिले के चंदवा थाना अंतर्गत लुकुईया ग्राम के समीप उग्रवादियों व पुलिस के बीच गोलीबारी में पुलिस के एसआई सुकरा उरांव शहीद हो गए. गोलीबारी में शंभू प्रसाद नामक जवान गंभीर रूप से घायल हुए. घायल अवस्था में इलाज के लिए उन्हें स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए तत्काल रांची रिम्स रेफर किया है. जानकारी के अनुसार पुलिस की हाईवे पेट्रोल वन आम दिनों की तरह रांची रोड पर पेट्रोलिंग कर रही थी. इसी बीच लुकुईया ग्राम के समीप कुछ लोग पुलिस की हाईवे पेट्रोल बैंड पर अंधाधुंध गोली चलाने लगे. वन में मौजूद पुलिसकर्मियों ने भी गोलीबारी का जवाब देते हुए वापस गाड़ी खाने की तरफ मोड़ कर चल दिए. लेकिन तब तक पुलिस के एक एसआई की गोली लगने से मृत्यु हो चुकी थी. वहीं एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था. मामले की सूचना के बाद चंदवा थाना से भारी संख्या में पुलिसकर्मी घटनास्थल की ओर रवाना हुए.

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका : 

घटना के बाद पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है. पुलिस के सीनियर पदाधिकारी एवं जवान इलाके में रात में ही सर्च अभियान में जुट गए हैं.