About Me

header ads

गाड़ी खड़ी थी अंबाला में और बिहार में कट गया चालान, मोबाइल पर मैसेज देख होश उड़े


नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद भारी-भरकम चालान काटे जाने के मामले सामने आते रहे हैं, लेकिन यहां एक अजीबो-गरीब मामला समाने आया है. हरियाणा के अंबाला में खड़ी गाड़ी का बिहार में चालान काट दिया गया है. यह कारनामा बिहार के पूर्णिया जिले की पुलिस ने किया है. अंबाला छावनी में खड़ी गाड़ी का बिहार में दो हजार रुपये का चालान काट दिया गया. चालान के बारे में मोबाइल पर मैसेज आया तो गाड़ी के मालिक के होश उड़ गए.

गाड़ी मालिक ने अंबाला छावनी के महेश नगर थाने के बाद बिहार के पूर्णिया जिला के डीएसपी को दी शिकायत

यह चालान अंबाला छावनी के मतिदास नगर में खड़ी गाड़ी को पूर्णिया में चलता दिखाकर काटा गया। नियमों की उल्लघंना मानकर काटे गए दो हजार के चालान का मैसेज चालक के मोबाइल पर पहुंचा तो वह हैरान रह गया. वह शिकायत लेकर महेश नगर थाने पहुंचा तो पुलिसकर्मियों ने पूर्णिया में शिकायत करने की बात कहकर टाल दिया. आखिर में चालक हेमंत कुमार ने अपने स्तर पर पूर्णिया जिले के डीएसपी सतिंद्र कुमार से परिवहन विभाग का नंबर लिया। तब कहीं जाकर परिवहन विभाग बिहार ने अपनी गलती मानते हुए उसमें सुधार किया.

ऑनलाइन देखा तो चालान की राशि थी जमा

वाहन चालक हेमंत कुमार ने बताया कि वह लोडिंग वाली गाड़ी चलाता है. बुधवार दोपहर चार बजे मोबाइल पर मैसेज आया कि गाड़ी नंबर एचआर 37 डी 6266 का यातायात नियमों की उल्लंघना करने पर दो हजार का चालान कटा है. उसकी गाड़ी अंबाला में घर के बाहर ही खड़ी थी. महेश नगर थाने संपर्क किया तो उन्होंने इस संबंध में पूर्णिया थाने ही शिकायत करने को बोला.


परिवहन विभाग बिहार से संपर्क किया तो उन्होंने स्वीकार की गलती

कोई समाधान नहीं होने पर ऑनलाइन चालान चेक किया तो पता चला कि चालान की राशि भी जमा हो चुकी है. भविष्य में किसी अनहोनी से बचने के लिए उसने ऑनलाइन पर पूर्णिया जिला के डीएसपी से संपर्क किया. उन्होंने परिवहन विभाग की गलती बताते हुए वहां शिकायत करने को बोला. इसके बाद बिहार के परिवहन विभाग की चालान ब्रांच में सुमित नामक कर्मी से संपर्क हुआ और पूरा मामला उनके समक्ष रखा. उन्होंने अपनी गलती स्वीकार करते हुए इसे सुधारने का आश्वासन दिया.