About Me

header ads

पीएम मोदी बोले, कांग्रेस ने वोट बैंक के खातिर अयोध्‍या मसले को लटकाया


PM Modi Rally in Jharkhand झारखंड पुकारा, भाजपा दोबारा... झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) में भाजपा (BJP) के पक्ष में माहौल बनाने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi in Jharkhand) ने डालटनगंज और गुमला में चुनावी जनसभा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा भगवान श्रीराम, उनका वनवास और झारखंड के वनवासियों पर केंद्रित रहा. उन्होंने अयोध्या मसले (Ayodhya Verdict) पर कोर्ट के फैसले को सरकार की उपलब्धि बताई.

उन्‍होंने वर्षों तक मामले को लटकाने के लिए कांग्रेस (Congress) पर दोष मढ़ा है. प्रधानमंत्री (PM Modi Rally in Jharkhand) ने नक्सलवाद की भी चर्चा की और कहा कि इस बहाने पूरे राज्य को कांग्रेस और झामुमो ने बदनाम किया, लेकिन अब राज्य में डबल इंजन की सरकार बनी तो नक्सलवाद की कमर टूट जाएगी. केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि पढ़ाई, कमाई, सिंचाई और दवाई पर सबका हक है और इसकी सुविधा सभी को मिले, यह केंद्र ने सुनिश्चित कर दिया है.

अंजनी धाम का जिक्र कर उन्होंने हिंदू भावनाओं को छुआ तो आदिवासी वीर सपूतों का नाम लेकर एक बड़े वर्ग को प्रभावित कर गए. इस दौरान उन्होंने आसपास के विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा प्रत्याशियों को अधिक से अधिक वोट से जिताने की अपील की. नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए अयोध्या मसले पर कोर्ट के निर्णय का श्रेय सरकार को दिया और कहा कि जिस मामले को कांग्रेस और उसके साथियों ने वर्षों तक उलझाए रखा, उसे हमारी सरकार ने सुलझा दिया है.

उन्होंने यह भी कहा कि लोग हमेशा याद रखेंगे कि कांग्रेस और उसके साथियों ने राम जन्मभूमि के मुद्दे पर कैसी राजनीति की और कैसे समाज को बांटा. नक्सलवाद के मुद्दे पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि पूरे झारखंड की छवि हिंसा प्रभावित इलाके की बना दी गई थी, लेकिन अब बदलाव हो रहा है.