बांग्लादेश बोर्ड ने BCCI से मांगे 7 खिलाड़ी, धोनी-रोहित भी हैं शामिल


बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 18 मार्च और 21 मार्च को वर्ल्ड इलेवन के खिलाफ दो T20I मैच में एशिया इलेवन के लिए  BCCI से महेंद्र सिंह धोनी सहित 7 खिलाड़ियों को देने की अनुमति मांगी है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने महेंद्र सिंह धोनी के अलावा, बीसीबी ने विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा की उपलब्धता का भी अनुरोध किया है.
बीसीबी ने बीसीसीआई को एक प्रस्ताव भेजा है और एमएस धोनी सहित 7 खिलाड़ियों के लिए अनुरोध किया है, जिन्होंने इस साल इंग्लैंड में विश्व कप के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है.

धोनी के भविष्य पर कोई स्पष्टता नहीं है क्योंकि न तो उन्होंने खुद को फिर से भारत के लिए खेलने के लिए उपलब्ध कराया है और न ही उन्होंने अपने संन्यास के बारे में कुछ भी आधिकारिक ऐलान किया है. आईसीसी द्वारा इन दोनों मैचों को पहले ही अंतरराष्ट्रीय दर्जा दिया जा चुका है.

आपको बता दें कि हाल ही में कोलकाता में खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से धूल चटा दी. विराट कोहली की सेना ने अपने पहले ही डे-नाइट टेस्ट में शानदार जीत दर्ज कर ली. दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने बांग्लादेश का 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया.

बताते चले कि भारत ने इंदौर टेस्ट में तीन दिन में ही बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से मात दी थी. इसके बाद कोलकाता में भी भारत ने बांग्लादेश को मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. भारत की आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में ये लगातार 7वीं जीत है. इस जीत के बाद आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में भारत के 360 अंक हो गए हैं. पहले से ही प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही भारतीय टीम की स्थिति और भी मजबूत हो गई.

Previous Post Next Post