About Me

header ads

थर्ड अंपायर से भी हो गई गलती, आउट खिलाड़ी को दिया नॉट आउट और फिर...


3rd umpire stump out decision Ind vs Ban: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टी20 मैच में भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत ने एक बड़ी गलती की. रिषभ पंत ने मैच के छठे ओवर में स्टंप्स से पहले ही गेंद को पकड़ा और फिर स्टंप कर दिया, जिसे थर्ड अंपायर ने पकड़ लिया और खिलाड़ी को नॉट आउट करार दिया गया. बाद में एक और ऐसा ही मौका आया जब खुध थर्ड अंपायर से गलती हो गई.

दरअसल, युजवेंद्र चहल भारतीय पारी का 13वां ओवर करा रहे थे. इस ओवर की आखिरी गेंद पर सौम्य सरकार ने स्टेप आउट कर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद विकेट के पीछे चली गई. उधर, विकेट के पीछे खड़े रिषभ पंत ने आराम से गेंद को पकड़ा और फिर स्टंप आउट कर दिया, लेकिन अभी तक फील्ड अंपायर ने अपनी निर्णय नहीं दिया. स्क्वायर लेग अंपायर ने थर्ड अंपायर को फैसला देने के लिए रेफर कर दिया.

ये था पूरा मामला

थर्ड अंपायर अनिल चौधरी ने रिषभ पंत के ग्लव्स को फिर से चेक किया कि कहीं बाहर तो नहीं हैं. इसके लिए थर्ड अंपायर ने थोड़ा समय लिया और कैमरामैन से कहा कि वे बड़े स्क्रीन को दिखाएं क्योंकि वो फैसले के लिए तैयार हैं. थर्ड अंपायर अनिल चौधरी ने सौम्य सरकार को नॉट आउट दे दिया, जो कि साफ आउट थे. हालांकि, गलती स्वीकार करते हुए कुछ ही सेकेंड में नतीजा बदल दिया गया और सरकार को वापस जाना पड़ा.

रिषभ पंत की अनुभवहीनता आई सामने

पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखे जा रहे रिषभ पंत बतौर विकेटकीपर काफी पिछड़ रहे हैं. रिषभ पंत जल्दबाजी के चक्कर में तमाम गलतियां करते जा रहे हैं, जिसका खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ रहा है. ऐसी ही एक जल्दबाजी भरी स्टंपिंग उन्होंने राजकोट टी20 मैच में की, जिसमें बल्लेबाजी काफी दूर था, लेकिन उनके दस्ताने स्टंप्स से भी आगे थे.