About Me

header ads

मंदी पर रविशंकर के फिल्मी दावे का ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने दिया ये जवाब


केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अर्थव्यवस्था के खराब हालात पर तीन फिल्मों का उदाहरण दिया था. उन्होंने कहा था कि 2 अक्टूबर को रिलीज हुई तीन फिल्मों ने 120 करोड़ का बिजनेस किया है. अब देश में इकोनॉमी धीमी है तभी तो इतना बिजनेस आ रहा है. रविशंकर ने फिल्म ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा के आंकड़ों के सहारे ये बात कही थी.

कोमल नाहटा से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री भारतीय अर्थव्यवस्था में सहयोग नहीं करती है. कोमल नाहटा ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद फिल्मों की कमाई के मामले में तो बिल्कुल सही थे और यह पहली बार है जब फिल्मों ने 120 करोड़ रुपए एक दिन में कमाए थे.

नाहटा ने कहा कि तथ्यात्मक तो रविशंकर प्रसाद बिल्कुल ठीक थे. यह पहली बार है जब फिल्म इंडस्ट्री ने 120 करोड़ रुपए एक दिन में कमाए थे. इससे पहले बाहुबली 2 के समय पर हुआ था जब 112 करोड़ की कमाई एक दिन में हुई थी. कोमल नाहटा से फिल्म इंडस्ट्री का अर्थव्यवस्था के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, फिल्म इंडस्ट्री और बॉलीवुड दोनों अर्थव्यवस्था में बहुत कम सहयोग करते हैं. शायद एक या दो प्रतिशत. लोगों में फिल्म इंडस्ट्री बहुत ग्लैमरस है, लेकिन ये सिर्फ आकर्षण है.

कोमल नाहटा ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री अर्थव्यवस्था में कोई ज्यादा सहयोग नहीं करती है. नहाटा ने कहा कि हो सकता है कि रवि शंकर प्रसाद के बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया हो.

रविशंकर ने बयान वापस लिया

रविशंकर प्रसाद ने अपनी सफाई देते हुए कहा था कि मेरा बयान तथ्यात्मक रूप से सही है, मैंने ये बयान दिया था, क्योंकि मैं मुंबई में था, मुझे अपने फिल्म इंडस्ट्री पर गर्व है जिससे लाखों लोगों को रोजगार मिलता है और ये लोग टैक्स के रूप में देश के विकास में योगदान देते हैं.

रविशंकर प्रसाद ने कहा था, "मेरे बातचीत का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद है, फिर भी मुझे जानकर अफसोस हो रहा है कि मेरे बयान के एक हिस्से को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया, एक संवेदनशील व्यक्ति होने के नाते मैं अपने बयान को वापस लेता हूं."