About Me

header ads

उत्तर कोरिया ने फिर किया मिसाइल का परिक्षण, दागे दो प्रोजेक्टाइल


उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर की ओर दो प्रोजेक्टाइल मिसाइल को दागा. दक्षिण कोरिया के संयुक्त चीफ ऑफ स्टॉफ ने योनहैप के हवाले से इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा, 'दोपहर में दक्षिण प्योंगान प्रांत में दोनों मिसाइल को दागा गया. हमारी सेना अतिरिक्त प्रक्षेपण और तत्परता बनाए रखने के मामले में स्थिति की निगरानी कर रही है.'

बता दें कि उत्तर कोरिया ने यह मिसाइल टेस्ट अमेरिका के साथ हुए परमाणु चर्चाओं को लेकर उत्पन्न हुए गतिरोध के बीच किया है. इससे पहले उत्तर कोरिया ने 2 अक्टूबर को कम दूरी के कई मिसाइल परीक्षण किए, जिनमें से एक मिसाइल जापान के विशिष्ट आर्थिक क्षेत्र के तहत आने वाले जलक्षेत्र में गिरी. सियोल और टोक्यो के सूत्रों ने यह जानकारी दी.

दक्षिण कोरिया के संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा कि ये मिसाइलें पूर्वी शहर वॉनसन से प्रक्षेपित की गईं. जापान सरकार ने इनके बैलेस्टिक मिसाइल होने की संभावना व्यक्त की है. बता दें कि उत्तर कोरिया अमेरिका की चेतावनी के बावजूद लगातार मिसाइल का परीक्षण करता रहता है.

हाल ही में उसने अपने पूर्वी तट से दो छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें दागी. दक्षिण कोरिया की सेना का कहना है कि यह उत्तर कोरिया की ओर से एक हफ्ते से भी कम समय में दूसरा मौका है जब मिसाइल परीक्षण किया गया है. ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ (जेसीएस) के अनुसार, उत्तर कोरिया के पूर्वी बंदरगाह वॉनसन के कलमा इलाके से पहली मिसाइल सुबह 5:06 बजे और दूसरी मिसाइल सुबह 5:27 बजे लॉन्च की गई.